ग्लोबल सिटीजन लाइव के प्रसारण में भाग लेंगे अमिताभ बच्चन, सद्गुरू

ग्लोबल सिटीजन लाइव के प्रसारण में भाग लेंगे अमिताभ बच्चन, सद्गुरू

Edited By: , September 13, 2021 / 02:59 PM IST

मुंबई, 13 सितंबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय संगठन ‘ग्लोबल सिटीजन’ ने विजक्राफ्ट के साथ साझेदारी में सोमवार को घोषणा की कि ग्लोबल सिटीजन लाइव प्रसारण में भारत की ओर से मुंबई की भागीदारी रहेगी। इस आयोजन के तहत 25 सितंबर को छह महाद्वीपों में अलग-अलग स्थानों से कार्यक्रमों, उत्सवों और प्रस्तुतियों का प्रसारण किया जाएगा।

आयोजकों ने एक बयान में कहा कि ‘वैश्विक एकता’ वाले इस कार्यक्रम में वैश्विक नेताओं, परमार्थ कार्य करने वालों और कंपनियों से इस धरती को बचाने तथा गरीबी को हराने, जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई करने आदि का आह्वान किया जाएगा।

इसमें मुंबई से जानीमानी हस्तियां भाग लेंगी जिनमें अभिनेता अमिताभ बच्चन, आध्यात्मिक गुरू सद्गुरू, अदाकार अनिल कपूर, फरहान अख्तर, ऋतिक रोशन, आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, अनन्या पांडेय, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर, दिया मिर्जा, कियारा आडवाणी, रितेश देखमुख, सारा अली खान, सोनाक्षी सिन्हा और संगीत जगत से बादशाह, अमित त्रिवेदी, अजय-अतुल तथा तनिष्क बागची शामिल हैं।

समारोह गेटवे ऑफ इंडिया पर आयोजित किया जाएगा।

महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल से जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरुकता बढ़ेगी।

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा