महाराष्ट्र में सुपरमार्केट में वाइन बिक्री का विरोध करने वाले किसान विरोधी : राउत

महाराष्ट्र में सुपरमार्केट में वाइन बिक्री का विरोध करने वाले किसान विरोधी : राउत

: , January 28, 2022 / 10:41 PM IST

मुंबई, 28 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल द्वारा सुपरमार्केट और दुकानों को कुछ शर्तों के साथ ‘वाइन’ बेचने की अनुमति देने के एक दिन बाद, शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि इस फैसले का विरोध करने वाले किसान विरोधी हैं।

राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि 1,000 वर्ग फुट और उससे अधिक के सुपरमार्केट और दुकानें लाइसेंस शुल्क का भुगतान करके वाइन बेच सकते हैं, हालांकि वाइन की बिक्री के लिए मानदंड, जैसे स्कूलों और पूजा स्थलों से न्यूनतम दूरी के साथ-साथ स्थानीय निषेध कानून आदि का पालन करना होगा।

राउत ने संवाददाताओं को बताया, “मुझे नहीं पता कि वाइन को वाइन माना जाता है या नहीं लेकिन यह कृषि उपज से बनाई जाती है। इसकी बिक्री से किसान अधिक कमा सकते हैं। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वे वास्तव में किसान विरोधी हैं।”

उन्होंने कहा, “क्या देश में वाइन पर प्रतिबंध है? अंगूर, अमरूद, चीकू आदि जैसे फलों से वाइन का उत्पादन किया जाता है। यह (राज्य सरकार का निर्णय) किसानों को अधिक लाभ देगा और उनकी आर्थिक स्थिति को ऊपर उठाने में मदद करेगा। इस फैसले के आलोचकों को इस फैसले को इसके पीछे के अर्थशास्त्र को समझना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार को भी किसानों की मदद के लिए ऐसे फैसले ‘साहसपूर्वक’ लेने चाहिए।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)