भाजपा, एनसीबी मुंबई में ‘‘आतंकवाद’’ फैला रहे हैं: मलिक

भाजपा, एनसीबी मुंबई में ‘‘आतंकवाद’’ फैला रहे हैं: मलिक

Edited By: , October 21, 2021 / 12:04 AM IST

मुंबई, 20 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई में ‘‘आतंकवाद’’ फैला रहे हैं।

उन्होंने केन्द्रीय एजेंसी और उसके शीर्ष अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ अपना अभियान जारी रखा। मलिक ने केंद्रीय एजेंसी के क्षेत्रीय निदेशक वानखेड़े की व्हाट्सएप बातचीत की जांच करने संबंधी अपनी मांग को फिर से दोहराते हुए कहा कि इससे पता चलेगा कि एनसीबी के मामले कितने ‘‘फर्जी’’ हैं।

उन्होंने दावा किया कि जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थों की कथित बरामदगी से संबंधित मामला ‘‘फर्जी’’ है और गिरफ्तारी सिर्फ व्हाट्सएप बातचीत के आधार पर की गई थी। मंत्री ने कहा कि जहाज पर छापे के बाद उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था, जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी आरोपी हैं और इस समय जेल में बंद हैं।

मलिक ने आरोप लगाया कि राज्य में महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार को बदनाम करने के लिए एनसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह अगले सप्ताह अपने दावे के समर्थन में सबूत पेश करेंगे। राकांपा, शिवसेना के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार में एक प्रमुख घटक है।

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता मलिक ने कहा, ‘‘भाजपा, एनसीबी और कुछ अपराधी मुंबई में आतंकवाद फैला रहे हैं।’’

भाषा देवेंद्र अविनाश

अविनाश