मुख्यमंत्री शिंदे ने होर्डिंग गिरने की घटना में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया |

मुख्यमंत्री शिंदे ने होर्डिंग गिरने की घटना में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया

मुख्यमंत्री शिंदे ने होर्डिंग गिरने की घटना में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 08:34 AM IST, Published Date : May 14, 2024/8:34 am IST

मुंबई, 14 मई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर ने कहा है कि शहर में होर्डिंग गिरने की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुंबई के घाटकोपर इलाके में सोमवार को धूल भरी आंधी और बेमौसम बारिश के कारण एक पेट्रोल पंप पर लगा अवैध होर्डिंग गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 74 लोग घायल हो गए। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार रात घटनास्थल का दौरा किया और शहर में लगे सभी होर्डिंग का ऑडिट कराने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर होर्डिंग अवैध और खतरनाक पाए गए तो उन्हें तत्काल हटाया जाएगा।’’

शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सरकार इसकी जांच कराएगी और जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी। मैंने बीएमसी आयुक्त से शहर के सभी होर्डिंग का ढांचागत ऑडिट कराने को कहा है।’’

उन्होंने होर्डिंग गिरने की घटना में मारे गए सभी लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

फणसालकर ने भी सोमवार रात घटनास्थल का मुआयना किया और संवाददाताओं से बातचीत में आश्वासन दिया कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने सोमवार को अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर लिखा, ‘‘घाटकोपर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अपने प्रियजन को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदनाएं। मुंबई पुलिस की टीम घटनास्थल पर बचाव अभियान में लगी है। हम आश्वासन देते हैं कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मैसर्स ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भावेश भिंडे और अन्य के खिलाफ पंत नगर थाने में गैर इरादतन हत्या और भारतीय दंड संहिता की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार मंगलवार सुबह बचाव अभियान जारी रहा। उन्होंने कहा कि होर्डिंग अवैध था और इसे लगाने के लिए अनुमति नहीं ली गई थी।

भाषा वैभव जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)