भाजपा सांसद रवि किशन की बेटी होने का दावा कर रही महिला की डीएनए परीक्षण अर्जी अदालत में खारिज |

भाजपा सांसद रवि किशन की बेटी होने का दावा कर रही महिला की डीएनए परीक्षण अर्जी अदालत में खारिज

भाजपा सांसद रवि किशन की बेटी होने का दावा कर रही महिला की डीएनए परीक्षण अर्जी अदालत में खारिज

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 09:39 PM IST, Published Date : April 26, 2024/9:39 pm IST

मुंबई, 26 अप्रैल (भाषा) मुंबई की एक दीवानी अदालत ने गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन पर डीएनए परीक्षण कराने के अनुरोध को लेकर 25-वर्षीया एक महिला की अंतरिम अर्जी शुक्रवार को खारिज कर दी।

याचिकाकर्ता महिला ने अपना यह दावा साबित कराने के लिए डीएनए परीक्षण के आदेश देने का अनुरोध किया था कि अभिनेता से नेता बने रवि किशन उसके जैविक पिता हैं।

शिनोवा नामक यह महिला ने यहां एक दीवानी अदालत में वाद दायर किया था और यह घोषित करने की अपील की थी कि वह रवि किशन की बेटी है तथा अपर्णा सोनी के साथ सांसद के संबंधों से उसका जन्म हुआ था।

अंतरिम उपाय के तौर पर दायर किये गये इस वाद में शिनोवा के इस दावे को साबित करने के लिए डीएनए परीक्षण का भी अनुरोध किया गया था कि रवि किशन ही उसके पिता हैं। यह वाद वकील अशोक सरोगी और जय यादव के मार्फत दायर किया गया है।

हालांकि अदालत ने शुक्रवार को कोई अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया। उसने प्रतिवादियों को समन जारी किया एवं महिला के मुख्य वाद पर उनका जवाब मांगा। इस मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी।

महिला ने अपने वाद में कहा कि पत्रकार के तौर पर सोनी फिल्म बिरादरी के कई लोगों के संपर्क में आयी, जिनमें रवि किशन भी शामिल थे।

अर्जी के अनुसार, सोनी और किशन के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गया और दोनों ने 1991 में शादी कर ली, लेकिन किन्हीं निजी कारणों से वे लंबे समय तक साथ नहीं रह पाये।

शिनोवा ने अपनी अर्जी में कहा है कि उसका जन्म 19 अक्टूबर, 1998 को हुआ था और तबतक यह स्पष्ट हो चुका था कि किशन पहले से शादीशुदा हैं।

अर्जी के मुताबिक, इन बातों को ध्यान में रखते हुए, ऐसा जान पड़ता है कि किशन और सोनी ने आपस में तय किया कि उनकी बच्ची अभिनेता को ‘अंकल’ कहेगी। अर्जी के मुताबिक, दोनों ने याचिकाकर्ता की जरूरी देखभाल की।

अर्जी में आरोप लगाया गया है कि लेकिन हाल में जब शिनोवा एवं सोनी आगामी लोकसभा चुनाव के वास्ते शुभकामनाएं देने भाजपा नेता के यहां गये, तब उन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया तथा मिलने से इनकार कर दिया।

अर्जी में कहा गया है कि तब दोनों (कथित मां-बेटी) ने जनता को किशन की जैविक पुत्री के तौर पर शिनोवा के अधिकारों के बारे में बताने के लिए संवाददाता सम्मेलन किया।

शिनोवा ने कहा कि संवाददाता सम्मेलन में कुछ भी अपराधजन्य बातें नहीं की गयीं, उसके बावजूद किशन की पत्नी शुक्ला ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी।

भाषा राजकुमार सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers