अडाणी-अंबानी के खिलाफ कार्रवाई करे ईडी,सीबीआई: शिवसेना(यूबीटी) |

अडाणी-अंबानी के खिलाफ कार्रवाई करे ईडी,सीबीआई: शिवसेना(यूबीटी)

अडाणी-अंबानी के खिलाफ कार्रवाई करे ईडी,सीबीआई: शिवसेना(यूबीटी)

:   Modified Date:  May 10, 2024 / 08:32 PM IST, Published Date : May 10, 2024/8:32 pm IST

मुंबई, 10 मई (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस को उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी से ‘‘काला धन’’ मिलने संबंधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणियों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को दोनों कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

तेलंगाना में बुधवार को एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर अंबानी और अडाणी के साथ एक सौदा करने का आरोप लगाया था।

मोदी ने करीमनगर के वेमुलावाड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, ‘‘शहजादा घोषित करें कि इस चुनाव में अंबानी, अडाणी से कितना माल उठाया है? क्या टेम्पो भर के नोट कांग्रेस के लिए पहुंचे हैं? क्या सौदा हुआ है कि आपने रातों-रात अंबानी, अडाणी को गाली देना बंद कर दिया? जरूर दाल में कुछ काला है।’’

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में दावा किया कि ‘‘ब्रांड मोदी’’ खत्म हो गया है और चार जून (जब लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किये जाएंगे) के बाद नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे।

संपादकीय में कहा गया है कि चुनाव प्रचार के दौरान मोदी के हालिया भाषण उनकी निराशा और हताशा को प्रदर्शित करते हैं।

इसमें आरोप लगाया गया है कि मोदी, भगवान राम के नाम पर वोट मांग रहे हैं जबकि उनकी पार्टी चुनावी बॉण्ड के जरिये गोमांस निर्यातकों से चंदा ले रही है।

संपादकीय में भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा गया है, ‘‘कांग्रेस के बैंक खातों से लेन-देन पर रोक लगाकर और विपक्षी दल को 1,800 करोड़ रुपये के कर भुगतान का नोटिस देना तानाशाही है।’’

इसमें दावा किया गया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ‘‘मोदी को घुटनों पर ला दिया’’ और मोदी को सार्वजनिक रूप से कहना पड़ रहा है कि काला धन का स्रोत क्या है।

संपादकीय में दावा किया गया है, ‘‘मोदी का साम्राज्य काले धन के खंभों पर खड़ा है और उसपर राहुल गांधी जोरदार हमले कर रहे हैं। इसलिए, मोदी घबरा गए हैं।’’

भाषा सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers