पूर्व मनसे नेता वसंत मोरे ने पुणे लोकसभा सीट को लेकर चर्चा के लिए प्रकाश आम्बेडकर से की मुलाकात |

पूर्व मनसे नेता वसंत मोरे ने पुणे लोकसभा सीट को लेकर चर्चा के लिए प्रकाश आम्बेडकर से की मुलाकात

पूर्व मनसे नेता वसंत मोरे ने पुणे लोकसभा सीट को लेकर चर्चा के लिए प्रकाश आम्बेडकर से की मुलाकात

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 05:33 PM IST, Published Date : March 29, 2024/5:33 pm IST

पुणे, 29 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के पूर्व नेता वंसत मोरे ने लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को वंचित बहुजन अघाडी पार्टी के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर से मुलाकात की।

मोरे ने राज ठाकरे नीत मनसे से हाल में ही में इस्तीफा दिया है। अभी तक वह किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं। वह पुणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

मोरे ने मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ”मैंने आज आम्बेडकर जी से मुलाकात की। यह हमारी पहली मुलाकात थी, जो सकारात्मक रही। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पुणे निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होगा। इस संबंध में अगले तीन से चार दिनों में फैसला किया जाएगा।”

उनसे पूछा गया कि क्या वह पुणे से वीबीए के उम्मीदवार होंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इस बारे में आम्बेडकर ही फैसला लेंगे और अपना रुख स्पष्ट करेंगे।

आम्बेडकर ने कहा कि आगामी चुनाव के संबंध में उन्होंने मोरे से शुरुआती बातचीत की।

उन्होंने कहा, ”हम आपको कुछ दिनों में आधिकारिक तौर पर लोकसभा चुनाव के संबंध में अधिक जानकारी दे देंगे। मैं एक नई तरह की राजनीति की भी घोषणा करूंगा जो महाराष्ट्र में देखने को मिलेगी।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वीबीए महाविकास अघाडी (एमवीए) से हाथ मिलाएगा, उन्होंने कहा कि वह दो अप्रैल तक सबकुछ बता देंगे।

आम्बेडकर के नेतृत्व वाली वीबीए महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर महीनों से एमवीए के साथ बातचीत कर रही थी। हालांकि, इस सप्ताह के शुरु में आम्बेडकर ने आम चुनाव के लिए वीबीए से आठ उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिससे संकेत मिलता है कि वह अब त्रिपक्षीय गठबंधन के साथ जुड़ने के इच्छुक नहीं हैं।

भाषा

प्रीति मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers