मराठवाड़ा में भारी बारिश के बीच जयकवाड़ी बांध के जलस्तर पर नजर रखे हुए है सरकार |

मराठवाड़ा में भारी बारिश के बीच जयकवाड़ी बांध के जलस्तर पर नजर रखे हुए है सरकार

मराठवाड़ा में भारी बारिश के बीच जयकवाड़ी बांध के जलस्तर पर नजर रखे हुए है सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 28, 2021/5:00 pm IST

मुंबई, 28 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र में समूचा मराठवाड़ा क्षेत्र भारी बारिश की मार झेल रहा है जिससे नदियों का स्तर बढ़ा हुआ है और कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

राज्य जल संसाधन विभाग मराठवाड़ा के औरंगाबाद जिले में गोदावरी नदी पर जयकवाड़ी बांध के जल संचय क्षेत्र में बारिश की स्थिति की निगरानी कर रहा है।

इसके साथ ही उत्तर महाराष्ट्र के नासिक जिले में भी स्थिति पर नजर रखी जा रही है क्योंकि इस जिले के प्रमुख बांधों के पानी को जयकवाड़ी बांध के जल संचय क्षेत्रों में छोड़ा गया है। सोमवार से हो रही बारिश के कारण मराठवाड़ा इलाके की कई नदियां उफनाई हैं।

बारिश और बाढ़ की वजह से आठ जिलों के इस इलाके में कई एकड़ में फसल बर्बाद हो गई है। जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने बीड जिले में संवाददाताओं से कहा, “जल संसाधन विभाग नासिक जिले में और जयकवाड़ी बांध के जल संचय क्षेत्र में बारिश की निगरानी कर रहा है।” पाटिल,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की परिवार संवाद यात्रा के तहत मराठवाड़ा का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “नासिक जिले में और जयकवाड़ी बांध के जल संचय क्षेत्र में बारिश की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है।” उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण बीड जिले में मांजरा बांध के गेट खोल दिए गए हैं।

भाषा यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers