निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की |

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की

: , June 25, 2022 / 05:06 PM IST

नागपुर, 25 जून (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह और कुछ बागी विधायकों के कार्यालयों पर हमले और तोड़फोड़ की घटनाओं के बीच अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा ने शनिवार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए ताकि उद्धव ठाकरे की गुंडागर्दी बंद हो और महाराष्ट्र के लोगों की इससे रक्षा की जा सके।

शिंदे और बड़ी संख्या में विधायकों ने 21 जून को उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद किया था। विद्रोही समूह की मुख्य मांग यह है कि शिवसेना सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) से खुद को अलग करे, जिसमें राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं।

एक वीडियो संदेश में राणा ने कहा, ‘‘मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उन सभी विधायकों के परिवारों की सुरक्षा करने का अनुरोध करना चाहती हूं, जो मूल शिवसेना समूह में गए हैं, जिसका नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं।’’

नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा , उद्धव ठाकरे के कटु आलोचक हैं और उन्होंने अप्रैल में घोषणा की थी कि वे मुंबई के बांद्रा स्थित शिवसेना प्रमुख के निजी घर ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

दंपति को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, मई की शुरुआत में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

भाषा संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga