आंध्र प्रदेश के वकीलों की जेएसी ने न्यायाधीशों के तबादले को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की |

आंध्र प्रदेश के वकीलों की जेएसी ने न्यायाधीशों के तबादले को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की

आंध्र प्रदेश के वकीलों की जेएसी ने न्यायाधीशों के तबादले को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की

: , December 2, 2022 / 08:32 PM IST

अमरावती, दो दिसंबर (भाषा) आंध्र प्रदेश के वकीलों की संयुक्त कार्य समिति (जेएसी) ने शुक्रवार को राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों का दूसरे राज्यों में तबादले को रोकने का अनुरोध किया गया है।

उच्चतम न्यायालय की कॉलेजियम ने पिछले सप्ताह आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों का तबादला करने की सिफारिश की थी, जिसके बाद इस सिफारिश को वापस लेने की मांग को लेकर वकीलों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए जेएसी नेताओं ने कहा कि तय प्रक्रिया के तहत इन दो न्यायाधीशों का तबादला नहीं हो रहा है।

उन्होंने मांग की, ‘‘ कॉलेजियम को न्यायाधीशों के ताबदले का आधार और उनके खिलाफ अगर कोई शिकायत और आरोप है तो वह बताना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार मिश्रा से मुलाकात की और इस मुद्दे पर अपना विरोध दर्ज कराया।’’

जेसीए ने राज्यपाल से अनुरोध किया कि उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से चार दिसंबर को होने वाले उनके विजयवाड़ा दौरे के दौरान मिलने दिया जाए और न्यायाधीशों के स्थानांतरण का मुद्दा उठाने दिया जाए।

भाषा धीरज मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)