महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में, हर स्तर पर पुलिस की पैनी नजर: पाटिल |

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में, हर स्तर पर पुलिस की पैनी नजर: पाटिल

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में, हर स्तर पर पुलिस की पैनी नजर: पाटिल

: , April 5, 2022 / 08:19 PM IST

मुंबई, पांच अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने मंगलवार को यहां कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति ‘‘नियंत्रण में’’ है और पुलिस अपने-अपने स्तर पर पैनी नजर रखे हुए है।

पाटिल ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक करने के बाद यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी। राज्य में हर जगह स्थिति नियंत्रण में है। सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने स्तर पर पैनी नजर रखे हुए हैं।’’ उन्होंने कहा कि लोग अधिकारियों का सहयोग करें।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों से तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर हटाने की शनिवार को वकालत की थी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस मांग का समर्थन किया था।

इस संबंध में एक सवाल के जवाब में पाटिल ने कहा कि ऐसी मांगें भाजपा के एजेंडे का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा पड़ोसी राज्य कर्नाटक और अन्य राज्यों में भी इस मुद्दे को उठा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहले भी कई बार कहा है कि लोगों में बेचैनी पैदा कर हिंदू वोटों का ध्रुवीकरण करने के लिए इस तरह के आंदोलन किए जाते हैं।’’

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या उन्हें लगता कि इस तरह के आंदोलन से दंगे हो सकते हैं, गृह मंत्री ने ‘नहीं’ में जवाब दिया।

मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि कोई दंगा होगा क्योंकि हमारा पुलिस बल पूरी स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है।’’

भाषा

देवेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga