महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: पवार ने ठाकरे से की मुलाकात

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: पवार ने ठाकरे से की मुलाकात

: , June 22, 2022 / 08:20 PM IST

मुंबई, 22 जून (भाषा) शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत से महाराष्ट्र में उत्पन्न राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

पवार के साथ उनकी बेटी एवं राकांपा सांसद सुप्रिया सुले और पार्टी मंत्री जितेंद्र आव्हाड भी थे। इससे पहले दिन में ठाकरे के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

राकांपा नेताओं ने मुख्यमंत्री के साथ दक्षिण मुंबई स्थित उनके सरकारी आवास ‘वर्षा’ में चर्चा की। हालांकि बैठक में क्या बात हुई यह पता नहीं चल सका।

यह बैठक ठाकरे के वेबकास्ट के बाद हुई जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर पद छोड़ने की पेशकश की। उन्होंने अपने संबोधन में यह कहते हुए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बगावत करने वाले शिवसेना के विधायकों को सुलह की पेशकश की कि यदि कोई शिवसैनिक उनकी जगह लेता है तो उन्हें खुशी होगी।

इससे पहले दिन में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी ठाकरे से फोन पर बात की थी।

शिंदे के विद्रोह से ढाई साल पुरानी शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर संकट उत्पन्न हो गया है। शिंदे ने 46 विधायकों के समर्थन का दावा किया है 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 55 विधायक हैं।

बुधवार तड़के शिंदे और अन्य बागी विधायकों को सूरत से असम के गुवाहाटी ले जाया गया, जहां वे मंगलवार से डेरा डाले हुए थे।

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)