मुंबई के एक व्यक्ति की हत्या मामले का मुख्य आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार |

मुंबई के एक व्यक्ति की हत्या मामले का मुख्य आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

मुंबई के एक व्यक्ति की हत्या मामले का मुख्य आरोपी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : March 29, 2024/8:47 pm IST

पालघर, 29 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र की पालघर पुलिस ने मुंबई के एक व्यक्ति के अपहरण और हत्या मामले में मुख्य आरोपी को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक कांदिवली के 27 वर्षीय सुधीर कुंजबिहारी सिंह का इसी साल 12 जनवरी को अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी – राहुल पाल उर्फ मर्दा (24) अपराध को अंजाम देने के बाद से फरार था और वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था। उन्होंने कहा कि राहुल ने उत्तर प्रदेश से अपनी पत्नी को फोन किया, जिसकी मदद से पुलिस ने उसका पता लगाया।

राहुल की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब तक गिरफ्तार लोगों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

मीरा भयंदर-वसई विरार पुलिस आयुक्तालय के पेल्हार थाने के वरिष्ठ निरीक्षक जितेंद्र वनकोटी ने कहा, ‘‘सुधीर कुंजबिहारी सिंह का राहुल पाल उर्फ मर्दा और सात अन्य लोगों के एक समूह द्वारा एक ऑटो-रिक्शा में अपहरण कर लिया गया था और नालासोपारा ले जाया गया, जहां सिंह पर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला किया गया।’’

उन्होंने कहा कि इसके बाद आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

पेल्हार थाने के सहायक निरीक्षक तुकाराम भोपले ने कहा कि पीड़ित पर चाकू प्रहार के 40 निशान थे।

उन्होंने बताया कि घटना के एक दिन बाद पेल्हार पुलिस की अपराध जांच इकाई ने पुणे के सिंहगढ़ रोड इलाके से तीन संदिग्धों – सूरज लक्खन चव्हाण (25), साहिल तिलकू विश्वकर्मा (21) और अखिलेश सुनील सिंह उर्फ अक्की (27) को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, मुख्य आरोपी मर्दा फरार था।

सूचना मिलने के बाद कि मर्दा उत्तर प्रदेश के भदोही के चौरी बाजार में छिपा हुआ है, उसे पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम भेजी गई।

पुलिस की टीम को देखकर वह अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल में भाग गया। अधिकारी ने कहा, लेकिन पुलिस ने उसका पीछा किया और बुधवार को उसे पकड़ लिया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मुख्य आरोपी और पीड़ित के बीच किसी मामूली बात को लेकर शत्रुता थी।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers