कल्याणकारी योजनाओं को बाधित करने के लिए भाजपा का इस्तेमाल कर रहे हैं नायडू: जगन मोहन रेड्डी |

कल्याणकारी योजनाओं को बाधित करने के लिए भाजपा का इस्तेमाल कर रहे हैं नायडू: जगन मोहन रेड्डी

कल्याणकारी योजनाओं को बाधित करने के लिए भाजपा का इस्तेमाल कर रहे हैं नायडू: जगन मोहन रेड्डी

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 07:51 PM IST, Published Date : May 7, 2024/7:51 pm IST

अमरावती (आंध्र प्रदेश), सात मई (भाषा) युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस (वाईएसआर कांग्रेस) पार्टी प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डी पुरंदेश्वरी के साथ मिलकर तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश में कल्याणकारी योजनाओं में बाधा डाल रहे हैं।

जगन रेड्डी ने यह आरोप पूर्वी गोदावरी जिले के राजनगरम में अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए लगाया।

उन्होंने जनसभा में कहा, ‘‘वे राज्य की पेंशन और लागत सब्सिडी जैसी चल रही कल्याणकारी योजनाओं का प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) वित्तीय सहायता रोकने के लिए निर्वाचन आयोग पर दबाव डाल रहे हैं।’

रेड्डी ने कहा कि लोग नायडू द्वारा किए जा रहे ‘नाटक’ को देख रहे हैं। रेड्डी ने कहा कि विपक्षी नेता लोगों को कथित तौर पर पीड़ा पहुंचाने के वास्ते बड़े विवाद पैदा करने के लिए दिल्ली स्थित गठबंधन सहयोगी (भाजपा) का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिन लोगों को पिछले पांच वर्षों से कल्याणकारी पेंशन उनके दरवाजे पर मिल रही थी, वे अब इसे लेने के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं।

मुख्यमंत्री ने बुजुर्ग लोगों से इन कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए पेंशन सेवाओं को बहाल करने के लिए उन्हें सत्ता में वापस लाने के वास्ते मतदान करते समय दोगुनी ताकत के साथ जवाब देने को कहा।

इन साजिशों के पीछे तेदेपा प्रमुख का हाथ होने का दावा करते हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रमुख रेड्डी ने कहा कि यह लोकतंत्र में एक नयी गिरावट का संकेत है।

रेड्डी ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी 4 जून को सत्ता हासिल करेगी और एक सप्ताह के भीतर सभी कल्याणकारी योजनाओं के वितरण में तेजी लाएगी।

आंध्र प्रदेश में तेदेपा, भाजपा और जनसेना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा हैं।

राज्य की 175 विधानसभा सीट और 25 लोकसभा सीट के लिए 13 मई को चुनाव होना है।

भाषा अमित संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)