आजमी ने औरंगाबाद एवं ओस्मानाबाद का नाम बदलने के निर्णय की आलोचना की |

आजमी ने औरंगाबाद एवं ओस्मानाबाद का नाम बदलने के निर्णय की आलोचना की

आजमी ने औरंगाबाद एवं ओस्मानाबाद का नाम बदलने के निर्णय की आलोचना की

:   Modified Date:  July 23, 2022 / 09:36 PM IST, Published Date : July 23, 2022/9:36 pm IST

ओस्मानाबाद, 23 जुलाई (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक अबू आजमी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद और ओस्मानाबाद का नाम बदलकर क्रमश: संभाजीनगर एवं धाराशिव करने के फैसले की शनिवार को आलोचना की और सवाल किया कि केवल ‘‘मुस्लिम नाम ’’ वाले शहरों के साथ ही ऐसा क्यों किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन दोनों स्थानों के नाम को बदलने से सरकार के खजाने पर बोझ पड़ेगा । उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को अदालतों में उठाने के लिए समूह बनाये गये हैं।

आजमी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ औरंगाबाद और ओस्मानाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर एवं धाराशिव करने से क्या हासिल होने वाला है? केवल मुस्लिम नाम वाले शहरों का नाम ही क्यों बदला जा रहा है? सत्तारूढ दलों को नफरत के इस खेल को बंद करना चाहिए तथा देश के विकास के लिए हिंदुओं एवं मुसलमानों को एकजुट करने की दिशा में काम करना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र की सरकार बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की आत्महत्या , ईंधन के दाम में वृद्धि जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान बांटने के लिए समुदायों के बीच खाई पैदा करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ औरंगाबाद एवं ओस्मानाबाद के नामों में बदलाव के विरूद्ध अदालत जाने के लिए वहां नाम परिवर्तन विरोधी समितियां बनायी गयी हैं।’’

भाषा राजकुमार माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)