महाराष्ट्र: वसई से भाई-बहन का अपहरण, पुलिस ने शिकायत मिलने के दो घंटे के भीतर उन्हें बचाया |

महाराष्ट्र: वसई से भाई-बहन का अपहरण, पुलिस ने शिकायत मिलने के दो घंटे के भीतर उन्हें बचाया

महाराष्ट्र: वसई से भाई-बहन का अपहरण, पुलिस ने शिकायत मिलने के दो घंटे के भीतर उन्हें बचाया

:   Modified Date:  December 25, 2023 / 09:19 PM IST, Published Date : December 25, 2023/9:19 pm IST

पालघर, 25 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई से फिरौती के लिए अगवा किये गये भाई-बहन का पुलिस ने शिकायत मिलने के दो घंटे के अंदर पता लगाकर उन्हें बचा लिया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी और कहा कि अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि अपराध में शामिल दो लोगों को 23 और 24 दिसंबर की दरमियानी रात को प्राथमिकी दर्ज कराने के पांच घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया।

जोन दो के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पूर्णिमा चौगुले-शिंगे ने कहा, ‘‘23 दिसंबर की शाम को वसई के नायगांव से 17 वर्षीय एक लड़की और उसके आठ वर्षीय भाई का अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ताओं ने उनके (अपहृत भाई-बहन) पिता को फोन किया और 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी। उन्होंने धमकी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई, तो वे बम विस्फोट करके बच्चों को मार देंगे।’’

दोनों अपहरणकर्ताओं के वसई के वाकीपाड़ा इलाके में होने का पता चलने पर उन्हें सोमवार देर रात करीब एक बजे पकड़ लिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने शिकायत दर्ज कराने के दो घंटे के भीतर बच्चों का पता लगाया और उन्हें बचाया। अपहरणकर्ताओं को पांच घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया।’’

एक स्थानीय अदालत ने दोनों आरोपियों को 29 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दोनों की पहचान जयप्रकाश उर्फ ​​​​सोनू गंगाराम गुप्ता (23) और विपुल शशिकांत तिवारी (20) के रूप में हुई है।

पुलिस ने अपहरण और आपराधिक साजिश के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आगे की जांच जारी है।

भाषा संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)