महाराष्ट्र: दुष्कर्म के मामले की धमकी दे बिल्डर से उगाही करने के आरोप में तीन गिरफ्तार |

महाराष्ट्र: दुष्कर्म के मामले की धमकी दे बिल्डर से उगाही करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

महाराष्ट्र: दुष्कर्म के मामले की धमकी दे बिल्डर से उगाही करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  December 22, 2023 / 08:29 PM IST, Published Date : December 22, 2023/8:29 pm IST

पालघर, 22 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर में कथित तौर पर ब्लैकमेल और उगाही में लिप्त एक अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़ी एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वालिव थाने के वरिष्ठ निरीक्षक जयराज रणावरे ने बताया कि करीब दो साल पहले वसई में एक बिल्डर के मकान में किराए पर रहने वाली एक महिला ने मकानमालिक पर उसे गर्भवती करने का आरोप लगाया और धमकी दी कि अगर उसने उसे एक करोड़ रुपये नहीं दिए तो वह उसके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराएगी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, महिला और उसके दो सहयोगियों ने बिल्डर से कुछ वक्त पहले कथित तौर पर 19.70 लाख रुपये ऐंठे थे।

अधिकारी ने बताया, “एक अन्य आरोपी ने बिल्डर को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में एक जमीन का सौदा कराने का लालच देकर उससे 24 लाख रुपये लिए थे। इसके बाद आरोपियों ने बिल्डर से यह दावा करते हुए 17.80 लाख रुपये ऐंठ लिए कि वसई में उसकी संपत्ति रेलवे कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित की जाएगी जिसकी एवज में वह उसे मुआवजे के रूप में 25 करोड़ रुपये दिलवा सकते हैं।”

अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, उगाही और अन्य अपराधों के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसके बाद नफीज हामिद शेख (39), मनीष सेठ (48) और साहिबा बख्शी उर्फ नीतू पांडे (29) को गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी के मुताबिक, शेख को भिवंडी से, सेठ को गुजरात के सूरत से और पांडे को राजस्थान के श्रीगंगानगर से गिरफ्तार किया गया।

भाषा जितेंद्र प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)