प्रधानमंत्री ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की

प्रधानमंत्री ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की

Edited By: , September 16, 2021 / 10:47 PM IST

पुणे, 16 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट को एक पत्र लिखा है और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर गणेश उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन दर्शन एवं आरती की व्यवस्था करने की उसके प्रयासों की सराहना की है। ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

मोदी ने बुधवार को लिखे अपने पत्र में कहा कि बाल गंगाधर तिलक ने धर्म को समाज और संस्कृति से जोड़ कर स्वतंत्रता संघर्ष के प्रति लोगों के बीच एकजुटता की भावना मजबूत की थी।

पत्र में कहा गया है, ‘‘ट्रस्ट द्वारा गणेशोत्सव के आयोजन से यही गौरवपूर्ण परंपरा मजबूत हुई है और गणेशोत्सव समारोह कहीं अधिक विशेष हो गया है क्योंकि यह देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के साथ-साथ मनाया जा रहा है। ’’

मोदी ने अपने संदेश में कहा कि उन्हें यह जानकार बहुत खुशी हो रही है कि श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति इस साल 129 वां गणेशोत्सव मना रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ कोविड-19 महामारी के बीच उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से (भगवान गणेश के) दर्शन एवं आरती की व्यवस्था करने की ट्रस्ट की कोशिशें सराहनीय हैं। ’’

भाषा

सुभाष माधव

माधव