राहुल का रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला रणनीतिक, इसलिए भाजपा परेशान : श्रीनेत |

राहुल का रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला रणनीतिक, इसलिए भाजपा परेशान : श्रीनेत

राहुल का रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला रणनीतिक, इसलिए भाजपा परेशान : श्रीनेत

:   Modified Date:  May 4, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : May 4, 2024/7:34 pm IST

मुंबई, चार मई (भाषा) कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी का उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला ”रणनीतिक” है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने ‘पीटीआई-वीडियो’ सेवा से कहा कि भाजपा परेशान है क्योंकि उसे पता है कि यह फैसला कितना महत्वपूर्ण और रणनीतिक है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ने वर्ष 2004 से 2024 तक रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि वह अब राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गई हैं। राहुल केरल के वायनाड से सांसद हैं और उस सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

श्रीनेत ने कहा, ‘‘राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से तीन बार और केरल से एक बार निर्वाचित होने की क्षमता रखते हैं। वह विंध्य पर्वत के उत्तर और दक्षिण से चुनाव लड़ सकते हैं। क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ओडिशा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक से चुनाव लड़ सकते हैं? क्या ये राज्य भारत का हिस्सा नहीं हैं। ’’

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस द्वारा राहुल गांधी को राजनीतिक पर्यटक कहे जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्रीनेता ने कहा कि यह बयान ‘मूर्खतापूर्ण’ है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘फडणवीस उस सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं, जो चोरी-छिपे बनाई गई थी। वह, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, अजीत पवार मुंबई और महाराष्ट्र के अधिकारों और व्यवसायों की रक्षा करने में सक्षम नहीं हैं, जो गुजरात जा रहे हैं।’’

भाषा रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)