मुंबई: कैफे मालिक से 25 लाख रुपये लूटे, आठ गिरफ्तार |

मुंबई: कैफे मालिक से 25 लाख रुपये लूटे, आठ गिरफ्तार

मुंबई: कैफे मालिक से 25 लाख रुपये लूटे, आठ गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 12:14 AM IST, Published Date : May 17, 2024/12:14 am IST

मुंबई, 16 मई (भाषा) अपराध शाखा के फर्जी अधिकारी बनकर एक कैफे मालिक से 25 लाख रुपये लूटने के आरोप में पुलिस के एक सेवारत और एक सेवानिवृत्त कांस्टेबल समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शहर के माटुंगा इलाके में एक मशहूर कैफे के संचालक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मंगलवार को छह लोग सायन अस्पताल के पास स्थित उनके घर आए और कहा कि वे मुंबई अपराध शाखा से हैं।

अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि उन लोगों ने दावा किया कि उन्हें जानकारी मिली है कि घर में काला धन रखा है जिसका इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में किया जाएगा।

मुंबई में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

अधिकारी के अनुसार, कैफे व्यवसायी ने उन्हें बताया कि उसके पास अपने व्यवसाय से कमाए 25 लाख रुपये नकद हैं और इस पैसे का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने बताया कि हालांकि छह आरोपियों ने उनसे पैसे ले लिए और उन्हें किसी झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर वहां से चले गए।

अधिकारी ने कहा कि कैफे मालिक ने सायन थाने में संपर्क किया जिसके बाद जांच शुरू हुई और एक सेवारत पुलिस कांस्टेबल और एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी सहित आठ लोगों को मंगलवार और बुधवार को पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी कांस्टेबल पुलिस के चालक के रूप में काम करता है, जबकि सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी भी पुलिस के उसी मोटर वाहन विभाग से था।

अदालत ने आरोपियों को 21 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

भाषा नोमान देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)