भारत बदल रहा है, इस बदलाव में हमारा भी योगदान होना चाहिए: लोकसभा अध्यक्ष |

भारत बदल रहा है, इस बदलाव में हमारा भी योगदान होना चाहिए: लोकसभा अध्यक्ष

भारत बदल रहा है, इस बदलाव में हमारा भी योगदान होना चाहिए: लोकसभा अध्यक्ष

:   Modified Date:  December 28, 2023 / 12:28 AM IST, Published Date : December 28, 2023/12:28 am IST

रायगढ़ 27 दिसंबर (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत बदल रहा है और आर्थिक रूप से शक्तिशाली हो रहा है तथा इस आर्थिक बदलाव में ‘हमारा भी योगदान होना चाहिए।’

बिरला और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बुधवार को रायगढ़ में अग्रवाल समाज द्वारा निर्मित अग्रोहा धाम का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर एक समारोह को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा, ”आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में यह देश बदल रहा है। आज आर्थिक रूप से भारत एक शक्तिशाली देश बन रहा है। इस आर्थिक बदलाव में हमारा भी योगदान होना चाहिए। हमारे युवा नए उद्यमी के रूप में, नई प्रौद्योगिकी का उपयोग कर आर्थिक तंत्र को मजबूत कर सकते हैं। देश आज तेज रफ्तार से बढ़ रहा है, उसमें हमारा भी योगदान होना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि सरकार के साथ-साथ समाज को भी मिलकर काम करना होगा और इसलिए “प्रधानमंत्री जी ने कहा है 140 करोड़ लोग एक साथ मिलकर काम करेंगे तो हम विकसित भारत के संकल्प को पूरा कर पाएंगे, सपने को पूरा कर पाएंगे।”

उन्होंने कहा, ”आजादी के आंदोलन में भी अग्रवाल समाज का बड़ा योगदान रहा है। आजादी की लड़ाई लड़ने में भी योगदान रहा है, बलिदान देने में भी योगदान रहा है।”

बिरला ने कहा, “आजादी के आंदोलन के बाद भी इस देश के निर्माण में अग्रवाल समाज का बड़ा योगदान है। उन्होंने देश के अंदर कारखाने लगाए, उद्योग लगाए, व्यापारिक गतिविधियों की कई सेवाओं का शुरू किया जिसके कारण देश भर के भीतर हजारों लोगों को रोजगार मिला।”

इस अवसर पर मुख्यमंत्री साय ने कहा, ”अग्रवाल समाज हमेशा मानवता की सेवा के लिए आगे रहता है। अग्रोहा धाम का निर्माण भी इसका उदाहरण है। इसका उपयोग सभी समाज के लोग करेंगे।”

इस अवसर पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, ओपी चौधरी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

भाषा सं संजीव नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)