सीरम इंस्टीट्यूट व्हाट्सअप धोखाधड़ी प्रकरण: विभिन्न राज्यों से सात आरोपी गिरफ्तार |

सीरम इंस्टीट्यूट व्हाट्सअप धोखाधड़ी प्रकरण: विभिन्न राज्यों से सात आरोपी गिरफ्तार

सीरम इंस्टीट्यूट व्हाट्सअप धोखाधड़ी प्रकरण: विभिन्न राज्यों से सात आरोपी गिरफ्तार

: , November 25, 2022 / 06:33 PM IST

पुणे (महाराष्ट्र), 25 नवंबर (भाषा) सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला की तस्वीर कथित रूप से इस्तेमाल करने तथा इस जानी मानी टीका निर्माता कंपनी के एक निदेशक से 1.01 करोड़ रुपये विभिन्न बैंक खातों में कथित रूप से अंतरित करवाने के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सितंबर के दूसरे सप्ताह में बंदगार्डेन थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार आरोपियों ने एक व्हाट्सअप एकाउंट में पूनावाला की तस्वीर का इस्तेमाल किया था, तथा उसके माध्यम से कंपनी के एक निदेशक सतीश देशपांडे को धनराशि अंतरित करने का संदेश भेजा था।

उन्होंने बताया कि देशपांडे को लगा कि यह संदेश पूनावाला की ओर से आया है और उन्होंने कंपनी के कोष से व्हाट्सअप वार्ता में उल्लेखित आठ बैंक खातों में 1.01 करोड़ रुपये अंतरित कर दिये।

पुलिस उपायुक्त (द्वितीय क्षेत्र) समर्थना पाटिल ने कहा, ‘‘ ये आठ बैंक खाते आठ व्यक्तियों के थे। उनमें से सात को अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया गया जबकि मुख्य आरोपी की तलाश अभी चल रही है। हमने 40 ऐसे खाते जब्त किये हैं जिनमें इन आठ खातों से पैसे अंतरित किये गये।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम इन खातों से 13 लाख रुपये जब्त कर पाये हैं। आरोपी बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और आंध्रप्रदेश के बीटेक और विज्ञान स्नातक हैं। उनमें से एक आरोपी एक वाणिज्यिक बैंक में काम करता है।’’

भाषा

राजकुमार रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)