शिवसेना ने नरेश म्हस्के को ठाणे से और हेमंत गोडसे को नासिक सीट से अपना उम्मीदवार बनाया |

शिवसेना ने नरेश म्हस्के को ठाणे से और हेमंत गोडसे को नासिक सीट से अपना उम्मीदवार बनाया

शिवसेना ने नरेश म्हस्के को ठाणे से और हेमंत गोडसे को नासिक सीट से अपना उम्मीदवार बनाया

:   Modified Date:  May 1, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : May 1, 2024/6:31 pm IST

मुंबई, एक मई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने ठाणे के पूर्व महापौर नरेश म्हस्के को ठाणे लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि नासिक सीट से मौजूदा सांसद हेमंत गोडसे को दोबारा मौका दिया गया है। इसी के साथ हफ्तों से जारी संशय पर विराम लग गया।

पार्टी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे को कल्याण लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने की भी आधिकारिक घोषणा कर दी है। श्रीकांत शिंदे फिलहाल इस सीट से सांसद हैं।

गोडसे को उत्तर महाराष्ट्र की नासिक सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने से संकेत मिलता है कि शिवसेना अपने सहयोगियों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पर हावी हो गई है, जो इस सीट पर दावा कर रही थीं।

ठाणे मुख्यमंत्री शिंदे का गढ़ है और वह शहर के कोपरी-पाचपाखाडी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

शिवसेना ने अब तक महाराष्ट्र में 15 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिनमें ठाणे, नासिक और कल्याण के उम्मीदवार शामिल हैं। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं।

कल्याण से श्रीकांत शिंदे की उम्मीदवारी महज एक औपचारिकता थी, क्योंकि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने पिछले महीने उन्हें ‘महायुति’ (महागठबंधन) का उम्मीदवार घोषित किया था।

उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना (अविभाजित) के उम्मीदवार के रूप में कल्याण सीट पर जीत हासिल की थी।

ठाणे लोकसभा सीट पर म्हस्के का मुकाबला शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के उम्मीदवार एवं मौजूदा सांसद राजन विचारे से होगा।

ठाणे, नासिक और कल्याण निर्वाचन क्षेत्र में 20 मई को मतदान होगा।

भाषा जोहेब धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)