फिल्म जगत को हाई प्रोफाइल होने की कीमत चुकानी पड़ती है :जावेद अख्तर |

फिल्म जगत को हाई प्रोफाइल होने की कीमत चुकानी पड़ती है :जावेद अख्तर

फिल्म जगत को हाई प्रोफाइल होने की कीमत चुकानी पड़ती है :जावेद अख्तर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 19, 2021/9:10 pm IST

मुंबई, 19 अक्टूबर (भाषा) गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को कहा कि अपने ‘हाई प्रोफाइल’ मिजाज के कारण हिन्दी सिनेमा उद्योग जांच के दायरे में है और उसे इसकी ‘कीमत’ चुकानी पड़ती है।

जावेद अख्तर का यह बयान ऐसे समय आया है जब क्रूज पोत से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के संबंध में सुपरस्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर बॉलीवुड और इसके सेलिब्रेटी संस्कृति पर फिर से लोगों का ध्यान गया है।

सोशल मीडिया पर आवाज उठाने वाले ऐसे कई लोग हैं, जिनका मानना है कि आर्यन खान के खिलाफ यह मामला सिर्फ फिल्मी जगत को निशाना बनाने के लक्ष्य से दर्ज किया गया है।

यह पूछने पर कि क्या उन्हें ऐसा लगता है कि बॉलीवुड को लगातार निशाना बनाया जा रहा है, अख्तर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘फिल्मी जगत को हाई प्रोफाइल होने के नाते यह कीमत चुकानी पड़ती है। जब आप हाई प्रोफाइल होते हैं तो, लोगों को आपको नीचे गिराने और आप पर कीचड़ उछालने में मजा आता है। अगर आपको कोई नहीं जानता, तो आप पर पत्थर उछालने का किसी के पास वक्त नहीं है?’’

लेखकों अल्मस विरानी और श्वेता समोता की पुस्तक ‘चेंजमेकर्स’ के विमोचन पर अख्तर ने उक्त बातें कहीं।

आर्यन खान (23) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने तीन अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज से गिरफ्तार किया था।

नाम लिए बगैर अख्तर ने कहा कि सुपरस्टर के बेटे के मामले को एक बंदरगाह से ‘एक अरब डॉलर’ कीमत की मादक पदार्थ बरामदगी मामले के मुकाबले ज्यादा तव्वजो मिली। वह गुजरात के कच्छ जिले में स्थित मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के संदर्भ में बोल रहे थे।

यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि शाहरुख खान और आर्यन खान को निशाना बनाया जा रहा है, अख्तर ने विस्तार से कुछ कहने से इंकार कर दिया।

भाषा अर्पणा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers