रेल पटरियों पर पत्थर गिरने से मुंबई-पुणे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं करीब आठ घंटे प्रभावित |

रेल पटरियों पर पत्थर गिरने से मुंबई-पुणे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं करीब आठ घंटे प्रभावित

रेल पटरियों पर पत्थर गिरने से मुंबई-पुणे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं करीब आठ घंटे प्रभावित

: , August 12, 2022 / 01:21 PM IST

मुंबई, 12 अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र के लोनावाला-कर्जत घाट खंड में बृहस्पतिवार और शुक्रवार की दरमयानी रात रेल पटरियों पर पत्थर गिरने से मुंबई-पुणे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं करीब आठ घंटे तक बाधित रहीं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि घटना घाट खंड में नागनाथ और पलासधारी खंड के बीच मुंबई जाने वाली लाइन पर 12 बजकर 50 मिनट पर हुई और शुक्रवार सुबह आठ बजकर 15 मिनट पर सेवाएं बहाल कर दी गईं।

मध्य रेलवे (सीआर) ने शुक्रवार को बताया कि भोर घाट में एक पटरी पर पत्थर गिरने के बाद बाहर जाने वाली कई ट्रेन को आधे से एक घंटे के लिए रोक दिया गया, जिससे मुंबई और पुणे के बीच सेवाएं प्रभावित हुईं।

सीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) शिवाजी सुतार ने कहा, ”घटना मुंबई जाने वाली लाइन पर हुई। करीब आठ घंटे की मशक्कत के बाद प्रभावित मार्ग पर रेल परिचालन बहाल कर लिया गया।”

उन्होंने बताया, ”बहाली कार्य के दौरान मिड लाइन पर कई मेल एक्सप्रेस ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया। उस अवधि में अप और डाउन लाइन की ट्रेन डाउन और मिड लाइन पर चल रही थीं।”

सुतार के मुताबिक, बहाली कार्य के दौरान तीन की तुलना में केवल दो लाइनों की उपलब्धता और घाट बैंकिंग लोकोमोटिव की आवाजाही के कारण पुणे से मुंबई जाने वाली ट्रेन को एक घंटे के लिए रोका गया।

उन्होंने बताया कि ड्यूटी पर तैनात गश्ती दल के सदस्य मोतीराम लोभी ने पाया कि कुछ पत्थर पटरियों पर गिर गए थे और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए।

भाषा फाल्गुनी पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)