मुंबई की हार्बर लाइन पर रेल सेवा प्रभावित |

मुंबई की हार्बर लाइन पर रेल सेवा प्रभावित

मुंबई की हार्बर लाइन पर रेल सेवा प्रभावित

:   Modified Date:  May 2, 2024 / 12:01 PM IST, Published Date : May 2, 2024/12:01 pm IST

मुंबई, दो मई (भाषा) मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) के पास एक खाली लोकल ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना के एक दिन बाद बृहस्पतिवार सुबह के व्यस्त समय में हार्बर लाइन में रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं।

मध्य रेलवे (सीआर) ने बताया कि सीएसएमटी स्टेशन के पास जिस स्थान पर तीन दिन में रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की दो घटनाएं हुईं वहां रेलगाड़ी की गति को 10 किलोमीटर प्रति घंटे पर सीमित रखने का नियम लागू किया गया है।

सीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी स्वप्निल नीला ने कहा, ‘‘ सीएसएमटी के ठीक बाहर क्रॉसओवर पॉइंट (ट्रैक बदलने का बिंदु) पर जहां पटरी से उतरने की घटना हुई, वहां गति 10 किमी प्रति घंटे से अधिक रखने पर प्रतिबंध लगाया गया है। हार्बर लाइन पर उपनगरीय सेवाओं में देरी इसी के कारण हुई।’’

मध्य रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार धीमी गति से रेलगाड़ियों के संचालन के कारण लोकल ट्रेन अपने सामान्य समय से 25- 30 मिनट की देरी से चल रही हैं।

यात्रियों ने हालांकि कम से कम 45- 50 मिनट की देरी की बात कही।

नवी मुंबई के एक यात्री ने कहा, ‘‘ट्रेन स्टेशन के साथ-साथ बाहरी इलाकों में भी कई बार देर तक खड़ी रही। वडाला रोड स्टेशन से स्थिति और खराब हो गई। ट्रेन को वहां से मस्जिद स्टेशन तक पहुंचने में भी लगभग एक घंटे का समय लगा जबकि बीच में केवल चार स्टेशन हैं।’’

हार्बर लाइन पर रोजाना करीब 10 लाख यात्री सफर करते हैं।

भाषा शोभना वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)