पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं वड्डेटीवार : फडणवीस ने करकरे पर कांग्रेस नेता की टिप्पणी को लेकर कहा |

पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं वड्डेटीवार : फडणवीस ने करकरे पर कांग्रेस नेता की टिप्पणी को लेकर कहा

पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं वड्डेटीवार : फडणवीस ने करकरे पर कांग्रेस नेता की टिप्पणी को लेकर कहा

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 04:42 PM IST, Published Date : May 7, 2024/4:42 pm IST

मुंबई, सात मई (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कांग्रेस नेता विजय वड्डेटीवार पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाया।

फडणवीस का यह बयान वड्डेटीवार के इस आरोप के कुछ दिन बाद आया है, जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि आतंक रोधी दस्ता (एटीएस) के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे की आतंकवादी अजमल कसाब ने नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध एक पुलिसकर्मी ने हत्या की थी।

उप मुख्यमंत्री ने वड्डेटीवार की टिप्पणी पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चुप्पी पर भी सवाल उठाया।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वड्डेटीवार ने हाल में दावा किया था कि 26 नवंबर 2008 को हुए (26/11) मुंबई हमलों के दौरान महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख रहे करकरे की मौत कसाब की गोली से नहीं, बल्कि आरएसएस से संबद्ध एक पुलिसकर्मी द्वारा चलाई गई गोली से हुई थी।

कांग्रेस नेता ने मुंबई उत्तर-मध्य से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार उज्ज्वल निकम पर प्रहार करते हुए यह बयान दिया था। निकम, हमलों की सुनवाई में सरकारी वकील थे।

फडणवीस ने आरोप लगाया, ‘‘वड्डेटीवार यह कहकर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं कि हेमंत करकरे की अजमल कसाब ने हत्या नहीं की थी…पूरा देश उज्ज्वल निकम के साथ था, जबकि कांग्रेस आतंकवादी अजमल कसाब के साथ थी।’’

देश के तानाशाही की ओर बढ़ने के कांग्रेस के आरोप पर, फडणवीस ने कहा कि देश ने 1975 में तानाशाही देखी थी जब समूचे विपक्ष को दो साल के लिए जेल में डाल दिया गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘जिन लोगों के खून में तानाशाही है वे हमपर इसका आरोप लगा रहे हैं।’’

फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार ने उनकी गिरफ्तारी का षडयंत्र रचा था और यहां तक कि इसे अंजाम देने के लिए मुंबई पुलिस के एक आयुक्त को लाया था।

अजित पवार द्वारा अपनी मां आशा पवार को बारामती में मतदान केंद्र पर लाने और उनका आशीर्वाद मिलने की बात कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि जब यह माहौल बनाया गया है कि अजित पवार को परिवार के शेष सदस्यों ने दरकिनार कर दिया है, तब मां के आशीर्वाद से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता।

भाषा सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)