ठाणे में महिला से बीमा योजना में निवेश के नाम पर 26 लाख रुपये की धोखाधड़ी |

ठाणे में महिला से बीमा योजना में निवेश के नाम पर 26 लाख रुपये की धोखाधड़ी

ठाणे में महिला से बीमा योजना में निवेश के नाम पर 26 लाख रुपये की धोखाधड़ी

: , September 28, 2022 / 01:17 PM IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 28 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिला में एक बीमा योजना में निवेश कर अधिक राशि दिलवाने का लालच देकर 58 वर्षीय महिला से 26 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

महिला की ओर से मंगलवार को दायर शिकायत के आधार पर विट्ठलवाड़ी पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला 2020 में सेवानिवृत्त होने के बाद एक राष्ट्रीयकृत बैंक में सावधि जमा में धन निवेश करने गई थी। बैंक के एक कर्मचारी ने महिला को ‘‘आकर्षक’’ निजी बीमा योजना के बारे में बताया जहां उसे पांच साल तक पांच लाख रुपये के निवेश के बाद 10 साल बाद 38 लाख रुपये मिलते।

महिला ने दो साल तक भुगतान किया लेकिन पाया कि योजना के दस्तावेज में 38 लाख रुपये मिलने की बात नहीं थी, इसलिए उसने बीमा जारी नहीं रखने का फैसला किया।

अधिकारी ने बताया कि महिला ने बीमा कंपनी से संपर्क किया जहां एक व्यक्ति खुद को बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (आईआरडीए) का अधिकारी बताया। व्यक्ति ने महिला को उसकी रकम वापस दिलाने में मदद करने के बहाने कथित रूप से उससे अक्टूबर 2021 और फरवरी 2022 के बीच कई भुगतान करने को कहा जो करीब 26,66,137 रुपये था।

जब उसे रकम नहीं मिली तो उसने आईआरडीए से संपर्क किया जहां उसे बताया गया कि ऐसा कोई व्यक्ति वहां काम नहीं करता। इसके बाद महिला ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

भाषा सुरभि माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)