Mother's Day Google Doodle

Google की मदर्स डे पर अनोखी सौगात, Doodle डूडल की इन खास तस्वीरों से जताया हर मां का अभार

Google की मदर्स डे पर अनोखी सौगात, Doodle की इन खास तस्वीरों से जताया हर मां का अभार! Mother's Day Google Doodle

Edited By :   Modified Date:  May 14, 2023 / 11:44 AM IST, Published Date : May 14, 2023/11:44 am IST

नई दिल्ली। Mother’s Day Google Doodle आज पूरे देशभर में मदर्स डे मनाया जा रहा है। आज पूरे देश में मदर्स डे सेलिब्रेट मनाया जा रहा है। हर मां और बच्चे के लिए आज का दिन यानी मदर्स डे के लिए खास होता है। इसी कड़ी में गूगल ने भी डूडल के जरिए एक अनोखे अंदाम में मदर्स डे का संदेश दिया है।

Read More: ICSE कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की घोषणा आज, ऐसे चेक कर सकते हैं अभ्यर्थी अपना परिणाम

Mother’s Day Google Doodle मदर्स डे के मौके पर भी गूगल डूडल में मां और बच्चों के रिश्ते को एनिमल फैमिली के जरिये दिखाया है. इस बार के Mother’s Day Special Google Doodle में डूडलर सेलीन यू ने मनमोहक जानवरों की 10 एनिमेटेड तस्वीरों का एक सेट किया है।

Read More: दूसरे शहर से बुलाकर लोगों के उपलब्ध कराई जाती थी लड़कियां, स्पा सेंटर के आड़ होता था ऐसा काम

गूगल डूडल की पहली पिक्चर में एक एनिमेटेड मुर्गी को उसके अंडों के साथ दिखाया गया है। इसी तरह दूसरी पिक्चर में मुर्गी की पूरी फैमिली नजर आती है। गूगल ने अपनी अगली पिक्चर्स में पानी में रहने वाले ऑक्टोपस को उसके बच्चों के साथ दिखाया है। गूगल के डूडल में एक शेरनी भी गोद में अपना बच्चा लिए नजर आती है।

Read More: महंगाई का झटका, बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, इस राज्य के लोगों को भी मिली क़ीमतों मे आंशिक राहत

गूगल हर साल मदर्स के मौके पर एक खास डूडल बनाता है। हर बार की तरह रविवार को मनाए जाने वाले मदर्स डे का गूगल डूडल इस बार भी बेहद खास और अलग बनाया गया है। गूगल ने अपने डूडल में मां और बच्चे के अनमोल रिश्ते को एनिमल फैमिली के जरिए दिखाया है।

Read More: Mother’s Day 2023: क्यों मनाया जाता है मदर्स डे, जानें क्या है इसका महत्व 

मदर्स डे पर इस बार क्या है खास

इस बार गूगल ने केवल एक पिक्चर नहीं, बल्कि 10 एनिमेटेड पिक्चर्स का सेट तैयार किया है। मदर्स डे 2023 के लिए डूडल में इस बार जंगल के जानवरों से लेकर पानी में रहने वाले जानवरों को जगह मिली है।

Read More: गृहमंत्री शाह जी कहां है दंगे? संजय राउत ने पूछा सवाल, जानें क्या है पूरा मामला 

क्या संदेश दे रहा गूगल का डूडल

गूगल ने अपने डूडल के जरिए मां और बच्चे के खूबसूरत रिश्ते को दिखाने की कोशिश की है। दुनिया में बच्चे को लाने से लेकर उसे पालने-पोसने और बच्चे को बड़ा बनाने में मां का किरदार अहम होता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक