तुर्की के हमले के बाद कुर्दिश इलाके से 1 लाख लोगों ने छोड़ा घर, हवाई हमले में 11 लोगों की गई जान | 1 lakh people left home from Kurdish area after Turkish attack; 11 killed in airstrikes

तुर्की के हमले के बाद कुर्दिश इलाके से 1 लाख लोगों ने छोड़ा घर, हवाई हमले में 11 लोगों की गई जान

तुर्की के हमले के बाद कुर्दिश इलाके से 1 लाख लोगों ने छोड़ा घर, हवाई हमले में 11 लोगों की गई जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 12, 2019/9:27 am IST

नई दिल्ली। तुर्की के कुर्दिश इलाकों में कई हवाई हमले के बाद करीब एक लाख लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों में चले गए हैं। कुर्द लड़ाकों के खिलाफ तुर्की के हवाई हमले में 11 आम नागरिकों के साथ कई कुर्द लड़ाकों की मौत हो गई है।

पढ़ें- भारत को राफेल मिलते ही पाकिस्तान के बदले सुर, कहा हम किसी हथियार की.

बुधवार को तुर्की के लड़ाकू विमानों ने उत्तर सीरिया के कुछ हिस्सों पर बम बरसाना शुरू किया था। राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के उत्तर सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के विवादास्पद फ़ैसले के कुछ दिन बाद ही ये हमला किया गया है।

पढ़ें- राष्ट्रपति शी जिनपिंग का भारत दौरा आज, महाबलीपुरम में जिनपिंग और प्

कामिश्ली में हुए एक कार बम धमाके की ज़िम्मेदारी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। कई लोगों ने अल हासका और तल तामेर शहर में स्कूलों और इमारतों में शरण ली है। संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया के मौजूदा हालात पर चिंता जताई है। जेनेवा में सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत गैर पेडर्शन की प्रवक्ता जेनिफ़र फेंटन ने कहा कि ये लड़ाई कई और निर्दोष जानें ले सकती है।

पढ़ें- स्वागत-सत्कार से शी जिनपिंग खुश, आज पीएम मोदी के साथ कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

जीरम मामले में नेताओं के नार्को टेस्ट से सियासी बवाल 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/AaYL3qZ936U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers