रतनजोत का बीज खाकर आधा दर्जन से अधिक बच्चे बीमार, आनन फानन में ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल | 10 Children become sick after eat Ratanjot in dhamtari

रतनजोत का बीज खाकर आधा दर्जन से अधिक बच्चे बीमार, आनन फानन में ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

रतनजोत का बीज खाकर आधा दर्जन से अधिक बच्चे बीमार, आनन फानन में ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 12, 2019/1:27 am IST

धमतरी: भखारा इलाके के एक गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब आधा दर्जन से अधिक बच्चों को अचानक उल्टी होने लगी। ग्रामीणों ने आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल सभी बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Read More: आज होगा जशपुर महोत्सव 2019 का भव्य शुभारंभ, सीएम भूपेश बघेल होंगे शामिल

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार भखारा इलाके के जुनवानी गांव के 10 बच्चों ने खेलते-खेलते रतनजोत का बीज खा लिया था। रतनजोत का बीज खाने के बाद बच्चों को उल्टी होने लगी। इसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि बच्चे गौठान में खेल रहे थे, इसी दौरान उन्होंने वहां लगे रतनजोत का बीज खा लिया था।

Read More: सांसद की मांग पर सीएम पिता ने दी 57 करोड़ की सौगात, इस शहर के इर्द-गर्द बनाए जाएंगे 14 जलाशय, स्टॉप डेम के जरिए होगी हजारों हेक्टेयर भूमि की सिंचाई

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती सरकार ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों से निजात पाने के लिए बायो डीजल बनाने का फैसला लिया था। सरकार ने रतनजोत के बीज से बायो डीजल बनाने का फैसला लिया था। इस योजना के तहत सरकार ने प्रदेश के कई इलाकों में खाली पड़े जमीनों में रतनजोत के पौधे लगाए थे। बायो डीजल तो बना नहीं, लेकिन अब बच्चों के लिए ये मुसीबत बन गई है।

Read More: एसडीएम का धान कोचिये के यहां छापा, 1044 कट्टा अवैध धान जब्त