प्रशिक्षण से गायब 106 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब | 106 show cause notice to the employees who are missing from the Lok Sabha election training

प्रशिक्षण से गायब 106 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब

प्रशिक्षण से गायब 106 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 20, 2019/4:04 am IST

बिलासपुर। लोकसभा चुनाव के प्रशिक्षण कार्यक्रम से गायब रहने वाले 106 कर्मचारियों को निर्वाचन आयोगन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। तीन दिन में जवाब नहीं आने पर आगे कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। बिलासपुर लोकसभा के अंतर्गत कोटा विधानसभा क्षेत्र के हैं सभी कर्मचारी। प्रशिक्षण में कर्मचारियों को ईवीएम इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी जाने वाली थी।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, दो मंत्रियों सहित 14 नेताओं ने दिया …

गौरतलब है कि राज्य में तीन चरणों में लोकसभा चुनाव होना है। निर्वाचन आयोग चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न कराने की तैयारियों में जुटा है। सभी अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। सेक्टर अधिकारियों को अपने-अपने मतदान केंद्रों में भ्रमण के निर्देश दिए गए हैं। जिले कलेक्टर्स और निर्वाचन अधिकारी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। मतदान केंद्रों में फर्नीचर, बिजली व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प, शेड, शौचालय, व्हील चेयर, समेत सभी सुविधाए उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

 
Flowers