राज्य के खिलाड़ियों को सौगात, 11 नए खेल एकेडमी का ऐलान, कैबिनेट का फैसला | 11 new sports academies announced, cabinet decision

राज्य के खिलाड़ियों को सौगात, 11 नए खेल एकेडमी का ऐलान, कैबिनेट का फैसला

राज्य के खिलाड़ियों को सौगात, 11 नए खेल एकेडमी का ऐलान, कैबिनेट का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 29, 2019/2:43 am IST

रायपुर। राज्य के खिलाड़ियों को सौगात मिलने वाली है। छत्तीसगढ़ में 11 नए खेल एकेडमी बनाए जाएंगे। कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है।
खेल के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों को विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी।

पढ़ें- असमाजिक तत्वों ने पुलिस की टीम पर किया हमला, आरक्षक घायल

गौरतलब है इससे पहले जून माह में छत्तीसगढ़ दौरे पर आए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ खेल मंत्री उमेश पटेल ने इस विषय पर चर्चा की थी। इस दौरान राज्य की खेल गतिविधियों के साथ-साथ सुविधाओं में विस्तार से बात हुई। खेल मंत्री ने बताया कि विभाग की ओर से प्रदेश में जल्द ही 11 स्पोर्ट्स एकेडमी खोले जाएंगे।

पढ़ें- अजीत जोगी ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को लिखा पत्र, कहा- वापस 

इसके बेहतर ढंग से संचालन के लिए बात की गई। साथ ही खिलाड़ियों की डाइट पर भी चर्चा हुई। खेल मंत्री ने कहा था कि राज्य में खेल के लिए पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर है, लेकिन खिलाड़ियों की डाइट पर ध्यान नहीं दिया गया। हमारा फोकस ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट के साथ खिलाड़ियों की डाइट और कोचिंग पर है। इन सभी विषयों पर कुंबले से चर्चा में जो निष्कर्ष सामने आए हैं, उन्हें जल्द ही लागू किया जाएगा।

पढ़ें- दुर्ग परिवहन अधिकारी का इस्तीफा, कहा- इस वजह से असमर्थ हूं सेवा देन…

परिवहन अधिकारी ने ट्रांसफर होने पर क्यों दिया इस्तीफा ?

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/aFNpYEkrwOQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers