बिजवासन रेलवे स्टेशन के पास भूमि विकास परियोजना में 13 कंपनियों की रुचि | 13 companies interested in land development project near Bijwasan railway station

बिजवासन रेलवे स्टेशन के पास भूमि विकास परियोजना में 13 कंपनियों की रुचि

बिजवासन रेलवे स्टेशन के पास भूमि विकास परियोजना में 13 कंपनियों की रुचि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : April 18, 2021/4:35 pm IST

नयी दिल्ली , 18 अप्रैल (भाषा) दिल्ली के बिजवासन रेलवे स्टेशन के पास भारतीय रेल की खाली जमीन का विकास करने की परियोजना में 13 कंपनियों ने रुचि दर्शायी है। इनमें एलएंडटी , जीएमआर और एनएचएसआरसीएल जैसी कंपनियों के नाम हैं। भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम कार्पोरेशन (आईआरएसडीसी) ने रविवार को यह जानकारी दी।

स्टेशन के पास करीब 18 हजार वर्गमीटर जमीन को सम्मिलित उपयोग के लिए पट्टे पर दिया जाना है।

आईआरएसडीसी ने निविदा से पहले इच्छुक कंपनियों की एक बैठक बुलाई थी। बोली से पहले परामर्श के लिए इस बैठक में कुल 13 कंपनियों ने भाग लिया।

इस परियोजना के लिए कार्पोरेशन ने हाल में प्रस्ताव के लिए ऑनलाइन रुचि पत्र (ई-आरएफपी) आमंत्रित किया था। इस जमीन पर कुल 50,233 वर्ग मीटर का निर्माण किया जा सकता है। इसे 99 साल के पट्टे पर दिया जाना है।

निविदा पूर्व बैठक में भारती रियल्टी, गाडरेज फंड्स, एल्डीको, हॉलिस्टिक अर्बन-गैनन डंकर्ले,वन ग्रुप डेवलपर्स , ओरियंटल स्ट्रक्चर्स , कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन, एमकेएस वेंचर्स, थॉथ इन्फ्रा और वर्चुअस रिटेल ने भी भाग लिया।

बिजवासन रेलवे स्टेशन क्षेत्र के विकास का ठेका पहले ही दिया जा चुका है और उसका काम शुरू हो चुका है। इसे विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाया जाना है।

भाषा मनोहर रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)