बोर्ड परिक्षाओं की कॉपी जांचने में लापरवाही करने वाले 176 शिक्षक ब्लैकलिस्टेड, रूकेगी वेतन वृद्धि | 176 teachers blacklisted for failing to check copy of board examinations, will stop increment

बोर्ड परिक्षाओं की कॉपी जांचने में लापरवाही करने वाले 176 शिक्षक ब्लैकलिस्टेड, रूकेगी वेतन वृद्धि

बोर्ड परिक्षाओं की कॉपी जांचने में लापरवाही करने वाले 176 शिक्षक ब्लैकलिस्टेड, रूकेगी वेतन वृद्धि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : January 7, 2020/2:24 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परिक्षाओं की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन में लापरवाही बरतने वाले 176 शिक्षकों पर कार्रवाई की है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आगे की कार्रवाई के लिए वेतन वृद्धि रोकने की शासन से अनुशंसा की है।

ये भी पढ़ें: पंच प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, महिला को आई गंभीर चोटें, 4 युवकों के खिलाफ केस दर्ज

मूल्यांकन में की गई लापरवाही को 3 अलग-अलग श्रेणी में रखते हुए 50 से अधिक नम्बर बढ़ने पर 9 शिक्षक को हमेशा के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। एक वेतन वृद्धि तत्काल प्रभाव से रोकने की अनुशंसा स्कूल शिक्षा विभाग ने की है।

ये भी पढ़ें: अतिक्रमण मुक्त पहाड़ी पर विकसित किया जाएगा ऑक्सीज़ोन…

वहीं 156 शिक्षकों द्वारा जांची कॉपियों में 20 से 40 नम्बर बढ़े हैं इन्हें तीन साल के लिए समस्त कार्यों से वंचित रखा जाएगा। पुनर्मूल्यांकन में 40-50 नम्बर बढ़ने पर 176 शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 10वीं के 9 शिक्षक और 12वीं के 112 शिक्षकों को ब्लैकलिस्टेड कर दिया है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने भक्त माता राजिम जयंती पर दी बधाई, कह…

इनके साथ ही 41 से 49 नम्बर बढ़ने पर 16 शिक्षकों को ब्लैकलिस्टेड करते हुए एक वेतनवृद्धि तत्काल प्रभाव से रोकने की अनुशंसा भी स्कूल शिक्षा विभाग ने किया हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने बताया कि यह दंडात्मक कार्यवाही हर साल की जाती है अंक बढ़ने से कई परीक्षार्थी मेरिट में भी पहुंच गए हैंं।

ये भी पढ़ें: धमतरी के तीन नगर पंचायतों में खिला कमल, जीत के बाद …