महासमुंद जिले में आज कोरोना के 18 नये मरीजों की पुष्टि, सभी क्वारेंटाईन सेंटर पर रखे गए अन्य राज्यों से आए मजदूर | 18 new corona patients confirmed in Mahasamund district today, laborers from other states kept at all quarantine centers

महासमुंद जिले में आज कोरोना के 18 नये मरीजों की पुष्टि, सभी क्वारेंटाईन सेंटर पर रखे गए अन्य राज्यों से आए मजदूर

महासमुंद जिले में आज कोरोना के 18 नये मरीजों की पुष्टि, सभी क्वारेंटाईन सेंटर पर रखे गए अन्य राज्यों से आए मजदूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 31, 2020/4:07 pm IST

महासमुंद। जिले में आज कोरोना के 18 नये कोविड-19 केस की पुष्टि हुई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर ने जांच के बाद मामले के पाॅजिटिव रिपोर्ट की सूचना जिला प्रशासन को दी है। जिसकी पुष्टि कलेक्टर ने की हैं। पहले 12 केस में 11 पुरुष एवं एक महिला शामिल हैं। ये सभी अन्य प्रान्तों से आए हैं। इनमें से 05 मुम्बई (महाराष्ट्र), 02 त्रिपुर (तमिलनाडु), 02 ओड़िशा, 01 मथुरा (उत्तरप्रदेश), 01 राॅची (झारखण्ड) और 01 व्यक्ति गरियाबंद छत्तीसगढ़ से आए थे।

ये भी पढ़ें: अनलॉक-1 को लेकर सीएम शिवराज LIVE, ‘प्रवासी मजदूर कम…

इन सभी को क्वारेंटाईन सेंटर पर रखा गया था। प्रकरण की पुष्टि होने पर तत्काल इन सभी को रायपुर भेजा जा रहा हैं। इन 12 केस में सभी के 28 मई को सैम्पल रायपुर भेजे गए थे। कोरोना पाॅजिटिव की जानकारी मिलते ही प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई प्रारम्भ कर दी गई। इन सभी लोगों के सम्पर्क ट्रेस किया जा रहा हैं। इन सभी 12 पाॅजिटिव लोगों को माना रायपुर भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 12 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, अब कुल…

कलेक्टर ने बताया कि ये सभी प्रवासी श्रमिक हैं और बाहर से आए हुए हैं। इन पाॅजिटिव लोगों में सबसे कम उम्र के संक्रमित व्यक्ति 19 वर्ष का हैं, वहीं सबसे बड़ी उम्र का व्यक्ति 54 वर्ष के है। ये दोनों ही पुरूष हैं। इन सभी क्षेत्रों को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित करने की कार्रवाई की जा रही हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा ली जाने वाली सैम्पलिंग भी बढ़ा दी गई है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव सहित अन्य कार्यों में जिले के स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, ​छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 47 नए मामले आए सामने, 12 हुए डिस्चार्ज

सभी 07 क्षेत्र जिन्हें कन्टेन्टमेंट जोन घोषित किया जा रहा है, उसकी सीमा में सभी प्रकार की काॅमर्सियल गतिविधियाॅ स्थगित रहेंगी और इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। कलेक्टर ने मीडिया के माध्यम से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से बाहर ना निकलें, बहुत जरूरी होने पर पूरी सतर्कता के साथ माॅस्क लगाकर निकलें, स्वयं सुरक्षित रहने के साथ-साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। देर रात 6 और कोविड -19 के केस मिले हैं । इस प्रकार जिले में अब कुल पाॅजिटिव केस की संख्या 19 हो गई है ।

 
Flowers