प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट से 2 की मौत, 2 साल की मासूम में भी पाया गया वेरिएंट..राज्य में अलर्ट जारी | 2 died due to new variant of corona in the state, variant also found in 2 year old innocent

प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट से 2 की मौत, 2 साल की मासूम में भी पाया गया वेरिएंट..राज्य में अलर्ट जारी

प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट से 2 की मौत, 2 साल की मासूम में भी पाया गया वेरिएंट..राज्य में अलर्ट जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : June 24, 2021/3:22 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट से दो लोगों की मौत हो गई है। उज्जैन और अशोकनगर में ये मौत हुई है। भोपाल में दो साल की मासूम में भी नया वेरिएंट पाया गया है। अब तक छह मरीजो डेल्टा प्लस के शिकार हो चुके हैं। इस घटना के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पढ़ें- समृति ईरानी की तस्वीर देख पहचान नहीं पा रहे लोग.. लॉकडाउन में घटा ली हैं भारी वजन.. एकता कपूर ने भी कह दी ये बात 

उज्जैन में महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी जांच के बाद उसमें कोरोना का नया वेरिएंट पाया गया। अबतक यहां 5 संक्रमण के मामले सामने आये हैं जिनमें से 3 भोपाल में और 2 उज्जैन में एक्टिव पाये गये हैं।

पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के अकाउंट से कॉल गर्ल को …

हैरान करने वाली बात यह है कि मध्यप्रदेश में जो मामले सामने आये हैं उनमें से चार संक्रमितों ने वैक्सीन ले रखी है। एक ने नहीं लगायी थी उसका निधन हो गया। नये वेरिएंट का खतरा सभी राज्यों में बढ़ रहा है।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग.. यहां 109 रुप…

जिन राज्यों में संक्रमण के आंकड़े सामने आये हैं उनमें महाराष्ट्र में 21, मध्य प्रदेश में छह, केरल और तमिलनाडु में तीन-तीन, कर्नाटक में दो और पंजाब, आंध्र प्रदेश और जम्मू में एक-एक केस मिला है। इसमें कई राज्यों के नाम और हैं जहां संक्रमण के मामले मिले हैं लेकिन कई राज्यों ने अबतक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

पढ़ें- कंगना ने पेंट कर दिया अपना चेहरा.. नीले रंग में क्य…

जम्मू कश्मीर में भी अब कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप का पहला मामला सामने आया है। अबतक कई राज्यों से आये नये वेरिएंट के आंकड़े को पूरी तरह इकट्ठा नहीं किया गया है।एक्सपर्ट की मानें तो संक्रमण को लेकर अब और सतर्क रहने की जरूरत है।