छत्तीसगढ़ के 20 स्कूली बच्चे पीएम मोदी से करेंगे बात, मोटिवेशनल स्पीच का हर सरकारी स्कूल में होगा सीधा प्रसारण | 20 school children of Chhattisgarh will talk to PM Modi Motivational speech will be broadcast live in every government school

छत्तीसगढ़ के 20 स्कूली बच्चे पीएम मोदी से करेंगे बात, मोटिवेशनल स्पीच का हर सरकारी स्कूल में होगा सीधा प्रसारण

छत्तीसगढ़ के 20 स्कूली बच्चे पीएम मोदी से करेंगे बात, मोटिवेशनल स्पीच का हर सरकारी स्कूल में होगा सीधा प्रसारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 19, 2020/1:37 pm IST

रायपुर । फरवरी-मार्च में होने वाली 10-12वीं परीक्षा के मद्देनजर प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षार्थियों से चर्चा करेंगे। छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के सभी डीईओ को निर्देशित किया है कि परीक्षार्थियों के लिए होने वाले उस मोटेवेशनल स्पीच प्रोग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए स्कूल में व्यवस्था करेंगे।

ये भी पढ़ें- दिल्ली दंगल: कांग्रेस गठबंधन के तहत उतार सकती है RJD के भी उम्मीदवा…

राज्य सरकार के निर्देश के बाद अब डीईओ ने हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिया है कि वो स्कूल में प्रधानमंत्री के परीक्षार्थियों के साथ सवाल जवाब व मोटिवेशनल स्पीच को सुनने का इंतजाम करेंगे। इस कार्यक्रम में देश भर से बच्चों का चयन किया गया है, जो सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे, छत्तीसगढ़ के 20 बच्चे भी पीएम मोदी से बात करेंगे ।

ये भी पढ़ें- प्राइवेट पार्ट में तंबाकू रखने के बढ़ते मामले के बाद महिलाओं को डॉक…

छत्तीसगढ़ प्रदेश के सरगुजा जिले से शासकीय मल्टीपरपज हायर सेकेंडरी स्कूल अंबिकापुर के छात्र आशुतोष भारती सीएसईबी साइंस 12वीं एवं होलीक्रॉस सीनियर सेकेंडरी कान्वेंट स्कूल अंबिकापुर में अध्ययनरत कक्षा नौवीं की छात्रा अदिति सिंह के साथ बलरामपुर जिले से एकमात्र छात्रा डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल भंवरमाल रामानुजगंज की सुहानी प्रजापति कक्षा 9वीं का चयन प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने हुआ है। उत्तरी छत्तीसगढ़ के सरगुजा और बलरामपुर जिले से तीन छात्र प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं जो इस इलाके के लिए गौरव का विषय है।

ये भी पढ़ें- इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा ‘एक खानद…

पीएम मोदी की मोटीवेशनल चर्चा कार्यक्रम का प्रसारण, डीडी न्यूज, आल इंडिया रेडियो, एफएम व एचआरडी मंत्रालय के यूट्यूब चैनल व फेसबुक पर लाइव किया जायेगा।