श्मशान घाट पर छत ढहने से अब तक 21 लोगों की मौत, 20 घायल | 21 people killed in roof collapse at Ghaziabad Crematorium

श्मशान घाट पर छत ढहने से अब तक 21 लोगों की मौत, 20 घायल

श्मशान घाट पर छत ढहने से अब तक 21 लोगों की मौत, 20 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 3, 2021/1:02 pm IST

गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश), तीन जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में रविवार को एक श्मशान घाट पर छत ढह जाने से 21 लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 20 अन्य घायल हो गये।

पढ़ें- सीएएफ, जिला पुलिस बल को बड़ी सफलता, DAKMS अध्यक्ष नक्सली सोमलू कश्यप गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि जब छत ढही, तो बारिश से बचने के लिए कई लोग उसके नीचे खड़े थे। इनमें से अधिकतर लोग जयराम के रिश्तेदार थे, जिनका उस वक्त वहां अंतिम संस्कार हो रहा था। बचाव कर्मी यह सुनिश्चित करने के लिए घंटों तक मलबा हटाते रहे कि कहीं और कोई उसमें फंसा न हो। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मुरादनगर के उखलारसी भेजी गयी है जहां यह हादसा हुआ।

पढ़ें- अमेरिका में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 3,…

अधिकारियों ने रविवार शाम को बताया कि इस घटना में 21 लोगों की मौत होने के अलावा 20 अन्य को घायल अवस्था में विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है । उनका कहना है कि घायलों की संख्या अधिक हो सकती है क्योंकि कुछ अन्य को उनके रिश्तेदार घटनास्थल से ले गये।

पढ़ें- ममता बनर्जी मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए अनाप-शनाप…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। राज्य सरकार ने एक बयान जारी करके बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।

 

 
Flowers