इस रूट पर चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें, आज से शुरू हुई बुकिंग, रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी | 24 special trains will run on this route, booking started today, railway tweeted information

इस रूट पर चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें, आज से शुरू हुई बुकिंग, रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस रूट पर चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें, आज से शुरू हुई बुकिंग, रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 17, 2020/11:08 am IST

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने त्योहार के मद्देनजर 24 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। पश्चिम रेलवे ट्वीट कर जानकारी दी कि दशहरा और दिवाली को ध्यान में रखते हुए 12 जोड़ी यानी 24 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। जो 156 फेरे लगाएंगी। 24 स्पेशल ट्रेनें में से 5 जोड़ी ब्रांदा टर्मिनस से, दो-दो जोड़ी इंदौर और उधना से चलेंगी। जबकि एक-एक जोड़ी ओखा, पोरबंदर और गांधीधाम स्टेशनों से चलेंगी।

Read More News: उपचुनाव में सीएम सहित केंद्रीय मंत्रियों ने झोंकी ताकत, आज कई सभाओं का आयोजन

रेलवे के मुताबिक ये सभी गाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी। रेलवे ने जानकारी दी कि 17 से 22 अक्टूबर के बीच बुकिंग शुरू हो गई है। वहीं सभी स्पेशल ट्रेनों का विशेष किराया होगा और पूरी तरह से आरक्षित होंगी। यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

Read More News: आगामी त्योहारों को देखते हुए पश्चिमी रेलवे 12 जोड़ी विशेष रेलगाड़ियां चलाएगा, 17 से 22 अक्टूबर के बीच होंगी शुरु

उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान छुट्टियों की वजह से यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे हर साल स्पेशल ट्रेन चलाती है। वहीं इस बार कोरोना के चलते स्पेशल ट्रेनों की संख्या कम है। फिलहाल रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को त्योहार के मौके पर अपने घर पहुंचने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

Read More News: लगातार बारिश से नक्सल प्रभावित इलाकों में आवागमन ठप्प, साप्ताहिक बाजार में नहीं पहुंच पाए व्यापारी

 
Flowers