28 साल के इंजीनियर का दावा- मुझे बनाया जाए कांग्रेस का अध्यक्ष, पार्टी को पुनर्जीवित करने का ब्लूप्रिंट है मेरे पास | 28 year old engineer claim for congress president

28 साल के इंजीनियर का दावा- मुझे बनाया जाए कांग्रेस का अध्यक्ष, पार्टी को पुनर्जीवित करने का ब्लूप्रिंट है मेरे पास

28 साल के इंजीनियर का दावा- मुझे बनाया जाए कांग्रेस का अध्यक्ष, पार्टी को पुनर्जीवित करने का ब्लूप्रिंट है मेरे पास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 22, 2019/12:00 pm IST

पुणे: लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद से संकट के दौर से गुजर रही है। वहीं, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस में नेतृत्वकर्ता का अभाव देखा गया है। फिलहाल कांग्रेस की कमान वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा के हाथों सौंपी गई है। इसी बीच पुणे के एक इंजिनियर ने कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का दावा किया है। युवक ने दावा किया है कि उसके पास पार्टी को पुनर्जीवित करने का ब्लूप्रिंट है। युवक का कहना है कि वो मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष रमेश बागवे को अपना आवेदन सौंपेंगे। इससे पहले वह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता लेंगे।

Read More: मोदी सरकार जल्द लागू कर सकती है ये नियम, लेन-देन के लिए आवश्यक होगा आधार कार्ड, जानिए क्या होगा दायरा

दरअसल पुणे के 28 साल के गजानंद होसले ने दावा किया है कि वे कांग्रेस को पुनर्जीवित कर सकते हैं और उनके पास इसका ब्लूप्रिंट भी है। गजानंद पुणे में मैन्युफैक्चरिंग फर्म में मैनेजर के रूप में कार्यरत हैं। गजानंद का कहना है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसा लगता है कि वे दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर नहीं बैठना चाहते हैं। पार्टी अभी असमंजस की स्थिति से गुजर रहा है। पार्टी में खलबली मची है कि किसे कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया जाए। राहुल गांधी खुद चाहते हैं कि कांग्रेस की कमान किसी युवा को सौंपी जाए। इस लिहाज से मैं सोचता हूं कि पार्टी का अध्यक्ष न सिर्फ उम्र से युवा हो बल्कि उसकी सोच और काम करने का तरीका भी वैसा ही होना चाहिए।

Read More: धोनी ले रहे थे संन्यास, लेकिन टीम मैंनेजमेंट ने इसलिए रोक दिया

गजानंद ने आगे कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता एक के बाद एक पार्टी छोड़ रहे हैं। इससे पार्टी कमजोर हो रही है साथ ही देश में छवि भी खराब हो रही है। अपने बयान के दौरान उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया है कि उन्हें राजनीति का कोई अनुभव नहीं है।

Read More: दुर्दान्त आतंकी के साथ पाक गृहमंत्री की फोटो वायरल, इमरान खान अमेरिका को समझा रहे खत्म कर दिया है आतंक

गजानंद से जब पूछा गया कि वह कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी क्यों नहीं ज्वाइन करते? उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में इस बात की आशंका है कि मैं दरकिनार कर दिया जाऊं। महात्मा गांधी, कार्ल मॉर्क्स और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जिक्र करते हुए होसले ने कहा कि इन तीन महान लोगों के सिद्धांत अपनाकर भारत एक कल्याणकारी राज्य बन सकता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/19uKrEvfYUs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers