लॉकडाउन में गरीबों के राशन की कालाबाजारी, 5 ट्रक पीडीएस की राशन सामाग्री सहित 3 लोग गिरफ्तार | 3 people, including 5 truck PDS ration materials, black marketing of ration of poor in lockdown

लॉकडाउन में गरीबों के राशन की कालाबाजारी, 5 ट्रक पीडीएस की राशन सामाग्री सहित 3 लोग गिरफ्तार

लॉकडाउन में गरीबों के राशन की कालाबाजारी, 5 ट्रक पीडीएस की राशन सामाग्री सहित 3 लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 21, 2020/4:09 am IST

खंडवा। एक तरफ कोरोना संकट में जहां लोग खाने के लिए दाने-दाने को मोहताज हो रहे हैं वहीं खंडवा में अनाज माफियाओं द्वारा लगातार पीडीएस के अनाज की बड़े पैमाने पर अफरा-तफरी का मामला सामने आया है। खंडवा के गुलमोहर कॉलोनी में सोमवार को खाद्य विभाग और कोतवाली पुलिस की टीम ने मिलकर राज्य आपूर्ति निगम के खाद्यान्न की अफरा-तफरी करते हुए 3 लोगों को हिरासत में लिया।

ये भी पढ़ें:इंदौर में कोरोना के 18 नए मरीज और मिले, जिले में 915 पहुंची संक्रमितों की संख्या

पीडीएस के कुल 5 ट्रक चावल से भरे ट्रकों को पुनासा क्षेत्र में ग्रामीणों को बांटा जाना था लेकिन इसे चोरी चोरी चुपके चुपके माफियाओं द्वारा अपने घर के गोडाउन में खाली किया जा रहा था। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस और खाद्य विभाग की टीम पहुंचकर पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया। लॉक डाउन में आज माफिया सक्रिय होकर राशन की कालाबाज़ारी में लगे हुए थे।

ये भी पढ़ें:खंडवा में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरी तरह स्वस्थ, डिंडौरी में मिला कोरोना संक्रमण का पहला केस

पुलिस ने जब्त किये गए ट्रकों को कोतवाली में रखा है। इन ट्रकों में पीडीएस का गेंहू और चावल है। खाद्य विभाग के अधिकारी यह जानकारी नहीं दे पाए कि इतना राशन माफिया के यहां कैसे रखा गया था। लोगों को राशन नही मिल रहा इसके बावजूद इतने बड़े पैमाने पर यह खाद्यान्न गरीबों में बांटने की बजाय कहाँ खपाने की योजना थी। कोतवाली पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: पूर्व मंत्री इमरती देवी का दावा, 25 अप्रैल को होगा मंत्रिमंडल गठन, …