बॉलीवुड, लेखक, इतिहासकार समेत 300 हस्तियों ने किया सीएए का विरोध, नसीरुद्दीन शाह ने कही ये बड़ी बात | 300 celebrities including Bollywood, writer, historian protested against CAA

बॉलीवुड, लेखक, इतिहासकार समेत 300 हस्तियों ने किया सीएए का विरोध, नसीरुद्दीन शाह ने कही ये बड़ी बात

बॉलीवुड, लेखक, इतिहासकार समेत 300 हस्तियों ने किया सीएए का विरोध, नसीरुद्दीन शाह ने कही ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 27, 2020/5:15 am IST

मुंबई। नागरिकता काननू को लेकर देश में विरोध के स्वर लगातार उठ रहे हैं। आम नागरिक जहां सड़कों पर उतरकर हिंसक प्रदर्शन करने में उतारू हैं तो वहीं देश के बड़े हस्ती सोशल मीडिया या फिर खुले मंच से विरोध कर रहे हैं।

Read More News: शर्मसार हुआ रिश्ता, जीजा ने नाबालिग साली को बनाया हवस का शिकार, वीडियो बनाकर .

हाल में ही में सामने आए बयान में बॉलीवुड, लेखक, इतिहासकार समेत करीब 300 से ज्यादा हस्तियों ने नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का विरोध करने वाले छात्रों और अन्य के साथ एकजुटता प्रकट की है। अभिनेता नसीरुद्दीन शाह भी सीएए के खिलाफ नजर आए।

Read More News: दिल दहला देने वाली वारदात, 11वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, बेहोशी क…
इन सभी हस्तियों ने सीएए और एनआरसी भारत के लिए “खतरा” बताया हैं। प्रकाशित हुए बयान में कहा कि “ भारत की आत्मा खतरे में हैं. हमारे लाखों भारतीयों की जीविका और नागरिकता खतरे में है। एनआरसी के तहत, जो कोई भी अपनी वंशावली (जो कई के पास है भी नहीं) साबित करने में नाकाम रहेगा, उसकी नागरिकता जा सकती है”

Read More News: घरवालों की डांट से बचने 16 साल की लड़की ने बनाया बहाना, बोली- चार ल…

इस प्रकाशित हुए इस बयान पर हस्ताक्षर करने वालों में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, लेखिका अनीता देसाई, किरण देसाई, अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह, जावेद जाफरी, नंदिता दास, लिलेट दुबे, समाजशास्त्री आशीष नंदी, कार्यकर्ता सोहेल हाशमी और शबनम हाशमी शामिल हैं।

Read More News:  घरवालों की डांट से बचने 16 साल की लड़की ने बनाया बहाना, बोली- चार ल…