SECL से बर्खास्त 32 कर्मचारियों को मिलेगी CMPF ग्रेचुएटी और पेंशन राशि, MLA विनय जायसवाल की पहल पर मिला न्याय | 32 employees sacked from SECL will get CMPF graduate and pension amount

SECL से बर्खास्त 32 कर्मचारियों को मिलेगी CMPF ग्रेचुएटी और पेंशन राशि, MLA विनय जायसवाल की पहल पर मिला न्याय

SECL से बर्खास्त 32 कर्मचारियों को मिलेगी CMPF ग्रेचुएटी और पेंशन राशि, MLA विनय जायसवाल की पहल पर मिला न्याय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 25, 2021/11:28 am IST

कोरिया। सर्विस रिकार्ड में त्रुटि के आधार पर एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र से बर्खास्त किये गए 32 कर्मचारियों को उनके सीएमपीएफ ग्रेजुएटी व पेंशन राशि का भुगतान किया जाएगा। मनेन्द्रगढ़ विधायक डाक्टर विनय जायसवाल की पहल पर दो साल की लड़ाई के बाद एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर ने कर्मचारियों के मामले में सुनवाई करते हुए क्षेत्रीय महाप्रबंधक को पत्र जारी कर लंबित भुगतान करने को कहा है ।

read more: रेमडेसिविर-ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले गैंग का खुलासा, 9 इंजेक्शन जब्त, लाखों की नगदी के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का हवाला देते हुए आदेश में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त हो गई है उनका भुगतान रोका नहीं जा सकता और न ही ऐसे मामलों में देरी की जा सकती है। इस कारण एसईसीएल ने उसके अंतर्गत आने वाले सभी क्षेत्रों में पूरे विवादित मामले को सिरे से खारिज कर दिया है।

read more: बिलासपुर जिले में भी 6 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, अब तक प्र…

यहां बता दें कि आरटीआई से जानकारी निकालने के बाद श्रमिकों को परेशान किया जा रहा था जिसे लेकर विधायक विनय जायसवाल ने प्रदर्शन करने के अलावा सीएमडी मुख्यालय तक आवाज उठाई थी। वे लगातार कर्मचारियों को न्याय दिलाने का प्रयास कर रहे थे । आखिरकार अब इस मामले में हुए आदेश के बाद कर्मचारियों को उनके लंबित राशि का भुगतान किया जाएगा।