जिंदगी की जंग हार गया 4 साल का धनेंद्र, 20 घंटे बाद बोरवेल से निकाला गया बाहर | 4-year-old Dhanendra lost the battle of life

जिंदगी की जंग हार गया 4 साल का धनेंद्र, 20 घंटे बाद बोरवेल से निकाला गया बाहर

जिंदगी की जंग हार गया 4 साल का धनेंद्र, 20 घंटे बाद बोरवेल से निकाला गया बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 3, 2020/8:00 am IST

लखनऊ। यूपी के महोबा में 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 4 साल के मासूम को नहीं बचाया जा सका। 20 घंटे बाद गुरुवार सुबह रेस्क्यू किए गए बच्चे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बच्चे को निकालने के लिए पूरी रात एसडीआरएफ, एनडीआरएफ व प्रशासन की टीमें रेस्क्यू अभियान में लगी रहीं। गुरुवार सुबह करीब 8:00 बजे मासूम को बोरवेल से निकालकर उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। 

पढ़ें- छत्तीसगढ़ का झिलमिली थाना देश का चौथा उत्कृष्ट थाना, मुख्यमंत्री भूपेश ने बघेल कहा- राज्य के ​लिए गर्व का विषय

बुधौरा गांव निवासी भागीरथ कुशवाहा के खेत में खुले बोरवेल में उसका 4 साल का बच्चा धनेंद्र उर्फ बाबू बुधवार को खेलते-खेलते गिर गया था। जानकारी मिलते ही प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कराया। शासन तक मामला पहुंचने के बाद लखनऊ से 20 सदस्यीय एसडीआरएफ टीम देर रात को गांव पहुंची, उसके बाद पहुंची एनडीआरएफ की टीमों ने मिलकर बच्चे को बाहर निकाला।

पढ़ें- चक्रवात बुरेवी: अमित शाह ने तमिलनाडु और केरल के मुख…

बताया जा रहा है कि भागीरथ कुशवाहा का घर से आधा किलोमीटर दूरी पर खेत है। भागीरथ की पत्नी क्रांति देवी छोटी बेटी नित्या (3) के साथ सुबह अपना आधार कार्ड बनवाने के लिए महोबा आ गई थीं। इसलिए भागीरथ कुशवाहा चार साल के बेटे बाबू और छह साल की बेटी रेखा को साथ लेकर खेत में काम करने गया था।

पढ़ें-  गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कोरोना वैक्सीन ट्र…

भागीरथ ने पुलिस को बताया कि वह खेत में सिंचाई कर रहा था। दोनों बच्चे खेत में बनी मेड पर लगे नीम के पेड़ पास खेल रहे थे। दोपहर करीब एक बजे खेलने के दौरान खेत में ही खुले पड़े बोरवेल के करीब 30 फीट गहरे गड्डे में धनेंद्र जा गिरा।

पढ़ें- दिनदहाड़े बीच सड़क पर महिला की गोली मारकर हत्या, अवै…

काफी देर तक धनेंद्र गड्ढे से बाहर नहीं निकला तो रेखा ने उन्हें सूचना दी। वह गड्ढे के पास पहुंचे तो धनेंद्र के रोने की आवाज आ रही थी। उन्होंने फौरन घटना की सूचना पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ ही गांव वालों को दी। इसके बाद धनेंद्र की जान बचाने का काम शुरू हुआ था।