प्रदेश में 49 बीयर बार बंद, अब सरकारी शराब दुकानों में मिलेगी अच्छी ब्रांड की शराब, 10 माह में हुई 41 सौ करोड़ की आय | 49 beer bars closed in the state, now good liquor will be available in government liquor shops

प्रदेश में 49 बीयर बार बंद, अब सरकारी शराब दुकानों में मिलेगी अच्छी ब्रांड की शराब, 10 माह में हुई 41 सौ करोड़ की आय

प्रदेश में 49 बीयर बार बंद, अब सरकारी शराब दुकानों में मिलेगी अच्छी ब्रांड की शराब, 10 माह में हुई 41 सौ करोड़ की आय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 11, 2020/2:42 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार एक ओर शराबबंदी की दिशा में 49 बीयर बार बंद करने का निर्णय लिया है तो वहीं दूसरी ओर आगामी वित्तीय वर्ष से अच्छे ब्रांड की शराब उपलब्ध कराने की बात कह रही है। इसी का परिणाम है कि राज्य सरकार को पिछले दस माह में 54 सौ करोड़ की बिक्री की है, जिसमें 41 सौ करोड़ रुपए की कुल आमदनी हुई है।

ये भी पढ़ें:जिला अस्पताल से 6 दिन के बच्चे की चोरी, CCTV में कैद हुई म​हिला की हरकत, देखें वीडियो

प्रदेश में 5 हजार करोड़ रुपए के आमदनी लक्ष्य को आगामी दो माह में पूरा करने के लिए आबकारी विभाग प्रयासरत है। 10 माह में सरकार ने 54 सौ करोड़ रुपए की शराब बिक्री की है। इस ​कुल बिक्री में सरकार की आय 41 सौ करोड़ रूपए की हुई है, मामलों पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा का कहना है कि भूपेश सरकार शराबबंदी करेगी।

ये भी पढ़ें: शिक्षाकर्मियों ने दिया सरकार को अल्टीमेटम, सप्ताह भर में नही मिला व…

मंत्री कवासी लखमा का कहना है कि बीयर बार में बीयर का लाइसेंस लेकर दूसरे राज्यों की शराब बेची जाती थी, इसलिए बीयर बार बंद करने का निर्णय लिया गया है। बहुत जल्द अच्छे ब्रांड की शराब सरकारी शराब दुकानों में बेची जाएगी।

ये भी पढ़ें: बारिश के बाद अब ठंड का सितम, मौसम विभाग ने दी शीतलहर की चेतावनी

 
Flowers