पत्थलगांव में आज से शुरू होगा 50 बिस्तरों का कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर, नए मरीज ले सकेंगे सुविधा का लाभ | 50-bed Kovid-19 isolation center to begin in Pathalgaon from today

पत्थलगांव में आज से शुरू होगा 50 बिस्तरों का कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर, नए मरीज ले सकेंगे सुविधा का लाभ

पत्थलगांव में आज से शुरू होगा 50 बिस्तरों का कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर, नए मरीज ले सकेंगे सुविधा का लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 6, 2020/3:04 am IST

पत्थलगांव, छत्तीसगढ़। पत्थलगांव में आज से शुरू होगा 50 बिस्तर का कोविड-19 आईसोलेशन सेंटर। कोरोना के नए पॉजिटिव मरीजों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। कलेक्टर ने चिकित्सा सुविधा के इंतजाम का अवलोकन भी किया है।  आपको बता दें जशपुर में कोरोना मरीजों के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर ने जिले भर में 780 बिस्तरों वाला आइसोलेशन सेंटर और कोविड केयर सेंटर बनाने के निर्देश दिए हैं। 

पढ़ें- बेशकीमती हीरों के साथ तस्कर गिरफ्तार, 171 नग हीरे पुलिस ने किया बरामद

कलेक्टर महादेव कांवरे ने कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए जशपुर के शासकीय अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास लोदाम में 75 बेड, बगीचा शासकीय के कॉलेज में 100 बेड , दुलदुला शासकीय महाविद्यालय में 200 बेड, कुनकुरी के सरियाटोली हॉस्टल में 35 बेड, कोरंगा कन्या छात्रावास में 35, बरांगजोर कन्या छात्रावास में 35।

पढ़ें- कोरोना जांच के नाम गर्भवती महिलाओं से छेड़छाड़, कंपाउंडर के खिलाफ द…

कांसाबेल के कन्या छात्रावास में 50 तथा आदिवासी कन्या छात्रावास में 50 बेड, फरसाबहार में आईटीआई में 100 बेड, पत्थलगांव ब्लाक के शासाकीय महाविद्यालय, प्रकाश हाईस्कूल में 50-50 बेड, के आइसोलेशन सेंटर और कोविड केयर सेंटर की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

पढ़ें- कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में आज फिर 19 कोरोना संक्रमितों की मौत, 2529 नए मरीजों की पुष्टि

ताकि संबंधित ब्लाॅक के लोगों को अपने ही ब्लॉक में स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी पी.सुथार ने बताया कि जिले के 20 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। पत्थलगांव में अतिरिक्त आइसोलेशन सेंटर बनाने के निर्देश दिए है। साथ ही वहां मरीजों को रहने खाने की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। आइसोलेश सेंटर में डोफिंग, डोविंग एरिया बनाने के लिए भी कहा गया है।