कोरोना की मार, इन कर्मचारियों के वेतन भत्तों में 50 फीसदी कटौती, आदेश जारी | 50 percent cut in salary allowances of these employees, order issued

कोरोना की मार, इन कर्मचारियों के वेतन भत्तों में 50 फीसदी कटौती, आदेश जारी

कोरोना की मार, इन कर्मचारियों के वेतन भत्तों में 50 फीसदी कटौती, आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 19, 2020/7:04 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के कारण दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की सेवाएं पिछले कुछ महीनों से ठप पड़ी है। केंद्र की तरफ से अबतक ट्रेनों को चलाने के लिए हरी झंडी नहीं मिली है।

पढ़ें- मध्यप्रदेश की बस आगरा में हाईजैक, 34 यात्रियों सहित..

ट्रेन सेवाएं ठप होने की मार अब डीएमआरसी कर्मचारियों के वेतन पर पड़ी है। डीएमआरसी ने तय किया है कि कर्मचारियों के भत्तों और लाभ में 50 फीसदी कटौती की जाएगी। डीएमआरसी ने अपने इस फैसले के पीछे रेवन्यू में आई भारी गिरावट को वजह बताया है।

पढ़ें- सुशांत केस में बड़ा फैसला, अब CBI करेगी जां

एक आदेश में कहा है कि मेट्रो सेवाएं चालू नहीं होने के चलते गंभीर वित्तीय हालातों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। डीएमआरसी ने तय किया है कि भत्तों और अन्य लाभों में 50 फीसदी की कटौती इसी महीने (अगस्त) से लागू होगी। यह व्यवस्था अगले आदेश तक लागू रहेगी।’ हालांकि दिल्ली मेट्रो एक बार फिर यात्रियों को सेवाएं देने के लिए तैयार है।

पढ़ें- चीन में मस्जिद ढहा कर बना दिया गया सार्वजनिक शौचालय, तसलीमा बोलीं- 

अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने का इंतजार है। हालांकि केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद यह राज्य सरकार पर निर्भर करेगा कि वह ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी देती है या नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई मौकों पर ट्रेंनों को चलाने के लिए अपना पक्ष रख चुके हैं।