चीन में मस्जिद ढहा कर बना दिया गया सार्वजनिक शौचालय, तसलीमा बोलीं- भगवान है भी इसका सबूत नहीं | Public toilets built after demolition of mosque in China

चीन में मस्जिद ढहा कर बना दिया गया सार्वजनिक शौचालय, तसलीमा बोलीं- भगवान है भी इसका सबूत नहीं

चीन में मस्जिद ढहा कर बना दिया गया सार्वजनिक शौचालय, तसलीमा बोलीं- भगवान है भी इसका सबूत नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 18, 2020/10:52 am IST

नई दिल्ली। चाइनीज अथॉरिटीज ने शिनजियांग प्रांत में एक मस्जिद को ढहाकर वहां सार्वजनिक शौचालय बना दिया है। बांग्लादेशी मूल की मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने एक ट्वीट कर इस पर निशाना साधा है। इस ट्वीट के कैप्शन में तस्लीमा नसरीन ने लिखा है कि सार्वजनिक शौचालय लोगों के लिए बेहद जरुरी हैं, यहां तक कि मुस्लिमों के लिए भी। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि भगवान है।

पढ़ें- 55,079 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 27 लाख.

उन्होंने आगे निशाना साधा है कि मस्जिद में अल्लाह की इबादत करना व्यर्थ है। सार्वजनिक शौचालय बेहद उपयोगी हैं। अपने इस ट्वीट के साथ तस्लीमा नसरीन ने एक खबर का लिंक भी शेयर किया है।

 

पढ़ें- NDRF में ट्रांसफर नहीं होगा पीएम केयर्स फंड, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज…

रिपोर्ट के मुताबिक शिनजियांग प्रांत के अतुश इलाके में स्थित मस्जिद को ढहाकर वहां सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कर दिया गया है। अतुश इलाके में स्थित सुनताग गांव में स्थित मस्जिद को साल 2018 में ढहा दिया गया था। इसके दो साल बाद वहां की सरकार ने उस जगह पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कर दिया है।

पढ़ें- यस बैंक के MD प्रशांत कुमार को 2.84 करोड़ मिलेगा वेतन.. इनके मुकाबल…

बता दें कि चीन में पिछले काफी समय से वहां के उईगुर मुस्लिमों पर अत्याचार किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन ने शिनजियांग प्रांत में करीब 70 फीसदी मस्जिदों को तबाह कर दिया है।

पढ़ें- पुलिस बनकर बुजुर्ग से लाखों की उठाईगिरी, आरोपियों ने चेन, ब्रेसलेट और अंगूठी पर से किया हाथ साफ

उल्लेखनीय है कि मस्जिद को तबाहकर वहां शौचालय या कुछ और बनाने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले साल 2019 में भी चीन ने अजना मस्जिद को तबाह करके वहां एक स्टोर का निर्माण किया था, जहां आज शराब और सिगरेट की बिक्री की जाती है।