तबलीगी जमात के 647 लोग कोरोना पाजिटिव, इन 14 राज्यों की बढ़ी मुसीबतें | 647 persons of Tableeghi Jamaat found corona positive in 14 states of India

तबलीगी जमात के 647 लोग कोरोना पाजिटिव, इन 14 राज्यों की बढ़ी मुसीबतें

तबलीगी जमात के 647 लोग कोरोना पाजिटिव, इन 14 राज्यों की बढ़ी मुसीबतें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 3, 2020/12:54 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र और सभी राज्यों की सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। लेकिन अचानक से देश के कई राज्यों में पहुंचे तबलीगी जमात के लोगों ने सरकार ही नहीं बल्कि देशवासियों की भी मुसीबत बढ़ा दी है। इसी बीच शुकव्रार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि तबलीगी जमात से संबंधित मामलों में पिछले 2 दिनों में 647 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही भारत 14 राज्यों में सक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल माना स्थित महिला विस्थापित गृह और वृद्धा आश्रम पहुंचे, लॉकडाउन के दौरान लोगों की परेशानियों से हो रहे रूबरू

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि गुरुवार को एक ही दिन में देशभर में 336 नए मामले सामने आए हैं। देश में अब तक कुल मामले 2301 हो गए हैं, जिनमें से 56 लोगों की मौत हो चुकी है। लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने का एक कारण तबलीगी जमात का धार्मिक कार्यक्रम भी है, वहां के लोगों में संक्रमण पाए जाने से 14 राज्यों में मरीज बढ़े हैं।

Read More: सरकारी कर्मचारियों को लॉक डाउन के बीच लगा तगड़ा झटका, महंगाई भत्ता पर लगाई रोक

इन राज्यों में तबलीगी जमात के लोग हैं संक्रमित
उन्होंने बताया​ कि असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड, यूपी और अंडमान और निकोबार तबलीगी जमात के लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से इन राज्यों में संक्रमितों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है।

Read More: कोरोना से जंग लड़ने में सरकार लेगी धर्म गुरुओं …

गौतलब है कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रही है। दुनियाभर में वायरस के कारण 53,219 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या दस लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। भारत में भी तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है। देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को पीएम मोदी ने भारतवासियों से अपील की है कि वह रविवार रात 9 बजे घर की लाइटें 9 मिनट के लिए बंद कर के दीय, मोमबत्ति या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

Read More: बल्लेबाज शिखर धवन पत्नी के साथ इस गाने पर किया जबरदस्त डांस, वीडियो देख झूमने लगेंगे आप

 
Flowers